आज दिनभर की खबरें विस्तार से

Sep 01 2018 05:52 PM
आज दिनभर की खबरें विस्तार से

छत्तीसगढ़ के सुकमा में आईईडी ब्लास्ट, तीन जवान घायल
रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज कथित तौर पर नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में तीन जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) जवान घायल हो गए हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने फोन पर पीटीआई को बताया कि यह घटना फुलबगडी पुलिस स्टेशन के तहत रबदीपारा गांव में 12:30 बजे हुई थी जब डीआरजी कर्मचारियों की एक टीम नक्सली विरोधी अभियान पर थी.

देश भर में 650 शाखाएं और 3250 एक्सेस पॉइंट के साथ, पीएम मोदी ने लांच की सबसे बड़ी पोस्ट बैंकिंग सेवा
नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) को लॉन्च कर दिया है. साथ ही उन्होंने इस बारे में बताते हुए कहा है कि आईपीपीबी की देश भर में 650 शाखाएं और 3250 एक्सेस पॉइंट होंगे.  देश में सभी 1.55 लाख डाकघर 31 दिसंबर तक आईपीपीबी सिस्टम से जुड़े होंगे.

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामला : राजनाथ सिंह बोले लोकतंत्र में बोलने की आजादी है, देश तोड़ने की नहीं
नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले महाराष्ट्र के पुणे के भीमा कोरेगांव में भड़की हिंसा के मामले को लेकर काफी राजनीति और बहसबाजी हो रही है। अब इस मामले में  गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि  लोकतंत्र में सबको बोलने की आजादी है, लेकिन देश को तोड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती. 

बंदर भगाने हो तो करो बजरंग बली की आरती : योगी आदित्‍यनाथ
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने एक कार्यक्रम में बंदरों की समस्‍या से जूझ रहे लोगों को बन्दर भागने के लिए एक अनोखा तरीका  सुझाया है।  उन्‍होंने कहा है कि बंदर भगाने हो तो करो बजरंग बली की आरती और पाठ करो. दरअसल सीएम योगी शुक्रवार को वृंदावन में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। वह उन्होंने बन्दर भागने की यह  तरकीब बताई। सीएम योगी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि उन्हें यहां से बंदरों को लेकर कई शिकायत मिली है। 

चीन में भीषण बारिश, सवा लाख लोग प्रभावित
बीजिंग: चीन की मीडिया ने स्थानीय अधिकारीयों का हवाला देते हुए कहा है कि चीन ने भारी बारिश के कारण दक्षिणी प्रांत गुआंग्डोंग में 127,000 लोगों को स्थानांतरित कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि  पूर्वी गुआंग्डोंग में 27, काउंटी में 1.2 मिलियन से अधिक निवासियों को प्रभावित करने वाली बारिश में दो लोगों की मौत हो गई है और दो लापता हैं और 44,700 हेक्टेयर कृषि भूमि सहित 1 बिलियन युआन (146 मिलियन डॉलर) की हानि हुई है.

एशियन गेम्स 2018 : प्रणब और शिबनाथ ने भारत को दिलाया 15 वा गोल्ड
जकार्ता। इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में भारतीय खिलाडी लगातार अपने बेहतर प्रदर्शन से देश और दुनियाँ का दिल जितने के साथ-साथ देश की झोली में एक के बाद एक मेडल्स भी ला  रहे है। इस कड़ी में आज भारत के प्रणब बर्धन और शिबनाथ सरकार की जोड़ी ने  ब्रिज स्पर्धा का फाइनल जित कर देश को गोल्ड दिलाया है।

खबरे और भी...

मध्य प्रदेश प्रशासन ने इकठ्ठा किया मंदिरों और पुजारियों का डाटा, आखिर क्या करने वाले हैं शिवराज

चीन द्वारा ब्रह्मपुत्र नदी में भारी मात्रा में पानी छोड़ने से अरुणाचलप्रदेश के तीन जिलों में हाई अलर्ट, बाल-बाल बचे 200 से अधिक लोग

भारत की इस जगह पर सबसे पहले उगता है सूरज

2 से ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों के लिए मुनि श्री तरुण सागर ने कही थी यह कड़वी बात

 

?