आज दोपहर की बड़ी ख़बरें विस्तार से

Aug 31 2018 03:19 PM
आज दोपहर की बड़ी ख़बरें विस्तार से

मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना की राह में नई बाधा...
नई दिल्ली। मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना से बेहतर स्वस्थ सेवा की उम्मीदे लगाए बैठे करोड़ो भारतीयों को इस मामले में एक निराशाजनक खबर हाथ लग सकती है। देश के करोड़ो गरीबों को मुफ्त में मेडिकल सुविधा देने वाली आयुष्मान भारत योजना की राह में एक नई बाधा आ गई है। दरअसल इस योजना को लेकर प्राइवेट अस्पतालों ने अभी तक मंजूरी नहीं दी है और आगे भी सहमति न देने के संकेत जताये है। दरअसल अधिकतर प्राइवेट अस्पताल इस योजना से होने वाले खर्चे और उसके एवज में मिलने वाले पैकेज को लेकर संतुष्ट नहीं हैं

अलवर मॉब लिंचिंग: रकबर के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देंगी हामिद अंसारी की पत्नी
नई दिल्ली: अलवर मॉब लिंचिंग में मारे गए रकबर खान के 7 बच्चों में से 4 बच्चों को पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी द्वारा चलाए गए अलीगढ़ मदरसा में मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी. 20 जुलाई को अलवर में गौरक्षकों द्वारा रकबर खान की गौतस्करी के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद स्टेप्स फाउंडेशन ने रकबर खान के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने का ऐलान किया था.

धर्म पर सियासत: भाजपा के राम के बाद अब अखिलेश ने अपनाए कृष्ण
इंदौर: विधानसभा और लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकि रह गया है, इसके साथ ही राजनितिक पार्टियों ने आवाम को रिझाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं और जैसा कि हर बार होता है, राजनेता धर्म-जाति ईश्वर के नाम पर लोगों को वोट बैंक में तब्दील करने की कोशिश कर रहे हैं. भगवान श्री राम पर तो भाजपा और आरएसएस ने कॉपीराइट कर रखा है. राम मंदिर का ही मुद्दा उछाल कर भाजपा ने सत्ता पर कब्ज़ा किया था, उसके बाद कांग्रेस व् अन्य पार्टियां भी समझ गई है कि इस देश में लोग विकास या उन्नति के नाम पर नहीं, बल्कि भगवान के नाम पर वोट देते हैं. 

आईआरसीटीसी घोटाला : लालू यादव के खिलाफ वारंट जारी, राबड़ी और तेजस्वी को जमानत
पटना। आईआरसीटीसी घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी सहित अन्य सभी आरोपियों  को एक लाख रूपए के बॉन्ड भरने के बाद जमानत दे दी है। हालाँकि कोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू यादव के कोर्ट ना पहुंचने पर उनके खिलाफ वारंट जारी कर दिया है।

अधिकारियों को फिजूलखर्ची ना करने का भाषण देने वाले इमरान खुद कर रहे फिजूलखर्ची
इस्लामाबाद  : पाकिस्तान के नए पीएम जब से सत्ता में आये है चर्चा का विषय बने हुए है. सत्ता में आते ही पाक पीएम इमरान ने अपने मंत्रियों की फिजूलखर्ची रोकने के लिए उन पर नकेल कसना शुरू कर दी थी. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इमरान ने अपने मंत्रियों की फिजूलखर्ची रोकने के लिए सभी पर बिज़नेस क्लास से यात्रा करने पर रोक लगा दी थी. साथ ही इमरान खान ने कहा था कि वह पीएम बनने के बाद वह प्रधानमंत्री आवास का में नहीं रहेंगे.

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने उठाए टीम पर सवाल
नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच बड़े ही रोमांचक मोड़ पर चल रहा है. जहां शुरूआती दो मैचों में भारत इंग्लैंड से कफी पिछड़ रहा था. लेकिन तीसरे मैच में भारत ने जोरदार वापसी की इस मैच में भारत ने न केवल वापसी की बल्कि शानदार जीत भी दर्ज की. जहां अब इस मैच में भी इंग्लैंड के बल्लेबाज़ भारत के गेंदबाज़ो के सामने पानी भरते नज़र आ रहे है. ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने अपनी टीम की बल्लेबाज़ी पर सवाल उठाए है. 

ख़बरें और भी...

धर्म पर सियासत: भाजपा के राम के बाद अब अखिलेश ने अपनाए कृष्ण

ट्रेन में चूहे के काटने पर रेलवे को देना होगा 25000 का मुआवजा सहित चिकित्सा खर्च

इन 7 परियोजना से आएंगे भारतीय रेल में बदलाव

इस एक्टर के बेटे ने पूरा किया फिटनेस चैलेंज , अब बारी है तैमूर की

?