आज सुबह की बड़ी सुर्खियां

Aug 27 2018 11:20 AM
आज सुबह की बड़ी सुर्खियां

1984 दंगे : राहुल के बचाव में आए कैप्टन अमरिंदर सिंह
नई दिल्ली : पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के बचाव में उतरे है. साथ ही वह अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल पर जमकर बरसे है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि  1984 के दंगों के मुद्दे को लेकर  सुखबीर सिंह बादल का राहुल गाँधी पर निशाना साधना अनुचित है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि ऑपरेशन ब्लूस्टार के समय राहुल स्कूल में ही पढ़ते थे. पंजाब के मुख्यमंत्री ने अपने एक बयान में कहा कि उस विषय को यद् करके राहुल पर आरोप लगाना सही नहीं है.

अहमदाबाद में गिरीं दो इमारतें
अहमदाबाद: अहमदाबाद से एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल अहमदाबाद के ओढव इलाके में आज से दो दशकों पुरानी एक सरकारी आवासीय योजना को ध्यान में रखते हुए दो-चार मंजिल इमारतों को बनाया गया था लेकिन अब वह ढह गईं हैं. उनके ढ़हने से कई लोग उसमे फंसे हैं लेकिन करीब 3 लोगों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया है. ग्रह मंत्री राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) तथा स्थानीय दमकल विभाग की टीमों को वहां से मलबे निकालने के लिए कहा गया है और वह सभी वहीं तैनात हैं. 

नाव से पैसिफिक सागर पार कर रहा है नेत्रहीन व्यक्ति, इतना बाकि है सफर
वाशिंगटन : नाव से पैसिफिक महासागर को पार करने की धुन में निकले 56 साल स्टीव स्पार्क्स अब तक अपना 90 प्रतिशत सफर तय कर चुके हैं. इस सागर को पूरा करने के लिए उन्हें करीब 4000 किमी का सफर तय करना है. ये यात्रा उन्होंने 6 जून से शुरू की थी जिस पर ये कहा जा रहा है कि शुक्रवार तक इस यात्रा को पूरा कर लेंगे. स्टीव की खास बात ये है कि वो नेत्रहीन हैं और इस समय वह ओहियो में हैं. नेत्रहीन होने के बाद भी वो इसे पूरा करने में लगे हुए हैं.

एशियन गेम्स 2018 : हिमा दास, अनस और दुती चंद ने जीता सिल्वर
नई दिल्ली : जकार्ता में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में रविवार को भारत के लिए अच्छी खबर आई है.  महिला 400 मीटर में हिमा दास ने दो दिन में दूसरी बार   राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़कर रजत पदक जीता. जीतने के बाद हिमा ने कहा कि वह इस दौड़ के दौरान पहले से दबाव में थी. उन्होंने रविवार को फाइनल में 50.59 सेकंड के समय के साथ सिल्वर जीता. यहां पर 18 साल की मौजूदा अंडर 20 विश्व चैंपियन हिमा ने कहा,  ‘आप जाहिर तौर पर दबाव में होते हैं. यह दिखता नहीं है लेकिन मुझे पता है कि मैं दबाव में थी.’

जन्मदिन विशेष : सचिन में अपनी झलक देखते थे सर डॉन ब्रेडमैन
नई दिल्ली : न्यू साउथ वेल्स के कूटामुंड्रा में 1908 में आज के दिन जन्में डॉन ब्रेडमैन को क्रिकेट के इतिहास में सर्वकालिक महान बल्लेबाज माना जाता है. उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करने के लिए जाना जाता है, ब्रेडमैन ने तब रिकॉर्ड तोड़ इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली थी. आस्ट्रेलिया की ओर से क्रिकेट खेलने वाले ‘द डॉन’ का टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी औसत 99.97 था. 

खबरे और भी...

अहमदाबाद में गिरीं दो इमारतें

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई

प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

उज्जैन के प्रसिद्द गणेश मंदिर में चढ़ेगी 7 फीट की राखी

क्या शिवराज ने जनता को बांटा कैंसर ?