अब तक की सुर्खियां विस्तार से...
अब तक की सुर्खियां विस्तार से...
Share:

वैज्ञानिकों का दावा: केरल बाढ़ मात्र नमूना, आने वाला है जलप्रलय !!!
नई दिल्ली: भारत के दक्षिणी राज्य केरल में बाढ़ द्वारा मची तबाही से पूरा विश्व वाक़िफ़ है, इस भयानक त्रासदी में 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 13 लाख से अधिक लोग बेघर हो गए थे, प्रशासन ने इसे सदी की सबसे बड़ी त्रासदी बताया था. किन्तु अगर मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो केरल बाढ़ आने वाले प्रलय का मात्र नमूना है. वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर ग्‍लोबल वार्मिंग को नहीं रोका गया तो और भयानक हालात देखने पड़ सकते हैं. 

क्या युवाओं की प्रतिभा चढ़ रही आरक्षण के भेट..!
नई दिल्ली :  भारत में आज के समय में  आरक्षण सबसे बड़ा मुद्दा बनकर सामने आया है. भारत में आज हर कोई व्यक्ति आरक्षण चाहता है. गुजरात में हार्दिक पटेल भी आरक्षण की मांग को लेकर अनशन पर बैठे है. आरक्षण को लेकर कुछ दिन पहले ही पूरा महाराष्ट्र इस आग में झुलसा था. देश में आरक्षण की मांग इस तरह से उठ रही है मानों जैसे आरक्षण मिलना अमृत मिलने के सामान हो.

जल्द ही दिल्ली के रामलीला मैदान का नाम बदलकर हो सकता है अटल बिहारी मैदान
नई दिल्ली। दिल्ली के प्रतिष्ठित रामलीला मैदान का नाम बदलकर जल्द ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी के नाम पर रखा जा सकता है। दिल्ली नगर निगम (DMC) ने कहा है कि वो स्वर्गवासवी अटल जी को का सम्मान देने के लिए इस कदम पर विचार कर रहा है। उल्लेखनीय है कि रामलीला मैदान दिल्ली का सबसे प्रतिष्ठित मैदान है जहा हर वर्ष रामलीला आयोजित की जाती है।  इसके अलावा दिल्ली में होने वाली अधिकतर  राजनीतिक रैलियों, बैठकों, त्यौहारों और मनोरंजन कार्यक्रमों के लिए भी इसी मैदान को सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। इस मैदान पर अटल जी ने भी कई भाषण दिए है। 

पति ने पत्नी से ऐसे लिए बदला, गुजारे भत्ते में दिए 890 किलो के सिक्के
जकार्ता: इंडोनेशिया से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है, यहाँ एक पति ने अपनी पत्नी से बदला लेने के लिए बेहद अनोखा तरीका अख्तियार किया. दरअसल दोनों पति-पत्नी में पिछले कुछ दिनों से अनबन चल रही थी, जिसके चलते दोनों ने तलाक़ लेने का फैसला लिया था, अदालत में जब दोनों के तलाक़ के बाद पत्नी ने गुजारा भत्ता माँगा तो पति ने उसे 890 किलो वजनी,10 हजार डॉलर के सिक्के थमा दिए.

एलिस्टर कुक को लेकर इंग्लिश कोच का बड़ा बयान
नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा मैच बड़ा ही शानदार रहा जहां भारत ने वापसी करते हुए इंग्लैंड को करारी हार दी. इसी बीच इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक की फॉर्म पर भी सवाल उठ रहे है. लेकिन खराब फॉर्म से जूझ रहे इंग्लिश टीम के ओपनर एलिस्टर कुक का बचाव करने इंग्लैंड टीम के चीफ कोच ट्रेवर बेलिस उतर आए है. जब इंग्लिश टीम में कुक के भविष्य को लेकर सवाल उठ रहे हैं, तो बेलिस ने कहा कि, 'कुक ने अपने खेलने का तरीका नहीं बदला है. उनकी अभी की बैटिंग और जब वह रन बनाते थे उस समय की बैटिंग की शैली में कोई अंतर नहीं आया हैं. 

खबरे और भी..

लखनऊ में फिर सामने आई पुलिस वाले की दबंगई, रिक्शा वाले को पीटा

केरल बाढ़ से प्रभावित हुआ ओणम उत्सव : अय्यपा मंदिर

विदेशों में इस शुभ मुहूर्त में बांधें राखी

अब दिल्ली-भोपाल के बीच दौड़ेगी देश की पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन

तकनिकी खराबी के कारण नहीं हो सका राहुल गाँधी का भाषण लाइव : कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -