आज दोपहर की सुर्खियां विस्तार से...

Aug 10 2018 03:13 PM
आज दोपहर की सुर्खियां विस्तार से...

कावड़ यात्रा से पूर्व यूपी पुलिस ने मुस्लिम परिवारों को दिए 'रेड कार्ड', 70 परिवारों ने डर से छोड़ा गाँव
लखनऊ। उत्तर-प्रदेश पुलिस ने कावड़ यात्रियों के मार्ग में आने वाले गांवों के परिवारों को 'रेड कार्ड' जारी करते हुए चेतावनी दी है कि वे यहाँ से गुजरने वाले कावड़ियों के मार्ग में किसी तरह की बाधा डालने की कोशिश ना करे। इसके बाद लगभग 70 मुस्लिम परिवारों ने डर की वजह से गांव छोड़ दिया है। गौरतलब है कि रेड कार्ड जारी करने के साथ ही पुलिस ने इलाके के तक़रीबन 250 परिवारों से एक पांच लाख रूपए का बांड भी भरवाया है। इन 250 परिवारों में हिन्दू और मुस्लिम दोनों परिवार शामिल है। 

कौन होगा करूणानिधि का उत्तराधिकारी, 14 अगस्त को डीएमके करेगा बैठक
चेन्नई: तमिल नाडु के शीर्ष नेता और द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम के अध्यक्ष एम् करूणानिधि के निधन के बाद, डीएमके के अध्यक्ष का पद रिक्त हो गया है. ऐसे में डीएमके पार्टी ने 14 अगस्त को चेन्नई के पार्टी कार्यालय में डीएमके कार्यकर्ताओं की आपात बैठक बुलाई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में डीएमके के भावी अध्यक्ष के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा.

2G स्पेक्ट्रम मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने जवाब दाखिल करने के लिए दिया और समय
नई दिल्ली। 2G स्पेक्ट्रम घोटाला मामले की सुनवाई बार-बार विलम्बित हो रही है। आज ही दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले में आरोपों में घिरे नेताओं को अपना जवाब दाखिल करने के लिए और 2 महीनों का समय दे दिया है। इन नेताओं में पूर्व टेलीकॉम मिनिस्टर ए राजा, DMK की नेता कानिमोझी और कुछ अन्य नेता भी शामिल है।  कोर्ट ने अगली  सुनवाई की तारीख 9 अक्टूबर तय की है। 

राफेल डील घोटाला : कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों का संसद भवन के सामने विरोध प्रदर्शन
नई दिल्ली।  देश में राफेल डील का मामला लगातार गरमाता ही जा रहा है। अब इस डील के विरोध में आज कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया (सीपीआई), राष्ट्रीय जनता दल (राजद ) और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता दिल्ली में संसद भवन के आगे विरोध प्रदर्शन कर रहे है। 

आगे बढ़ी इमरान के शपथ ग्रहण की तारीख, 28 निर्दलीय सांसद पीटीआई में शामिल
इस्लामाबाद: पाकिस्तान-तहरीक-ए-इन्साफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान 14 अगस्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद कि शपथ लेने वाले थे, लेकिन हालिया खबरों के अनुसार शपथ ग्रहण की तारिख आगे बढ़ा दी गई है, अब शपथ ग्रहण के लिए 16 अगस्त का दिन निर्धारित किया गया है. तहरीक-ए-इंसाफ ने चुनाव में 116 सीटें जीती हैं, बहुमत साबित करने के लिए इमरान की पार्टी को 21 सीटों की जरुरत है. इसी बीच पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली के निर्वाचित 28 निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव आयोग को पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ से जुड़ने की सूचना दी है.

ASIAN GAMES 2018: नीरज चोपड़ा बनेंगे भारतीय ध्वजा वाहक
नई दिल्ली : इस बार एशियन गेम्स इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18 अगस्त से शुरू होने वाले है.  जिसमे भारत की और से भारत के स्टार जेवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा यहां के उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे. बता दें कि इसे पहले 2014 में पूर्व हाकी कप्तान सरदार सिंह एशियाई खेलों में भारत के ध्वजवाहक बने थे.

ख़बरें और भी...

बिजली गिरने से टूट जाती है यहां की शिवलिंग फिर इस तरह जुड़ती है

स्वतंत्रता दिवस : ऐसे शुरू हुई अगस्त क्रांति और ऐसे हुआ देश आज़ाद

आदिवासी दिवस : मकान निर्माण के लिए राशि देगी शिवराज सरकार

बारामुला एनकाउंटर में आर्मी ने किये 5 आतंकवादी ढेर

देवरिया के बाद प्रतापगढ़ में गायब मिलीं 26 महिलाएं

?