बीते महीने Nissan Terrano की ब्रिकी रही अच्छी, ये है सेल्स रिपोर्ट

बीते महीने Nissan Terrano की ब्रिकी रही अच्छी, ये है सेल्स रिपोर्ट

एक मॉडर्न प्रीमियम एसयूवी Nissan Kicks है और इसका मुकाबला Hyundai Creta से है, लेकिन Creta खरीदने वाले ग्राहकों को Kicks ज्यादा लुभा नहीं पाई और Nissan की ही Terrano से भी बिक्री के मामले में जून महीने में नीचे गिरती हुई नजर आई. पिछले महीने के दिलचस्प बिक्री के आंकड़ों के अनुसार Nissan Terrano ने जून 2019 के मासिक बिक्री के आंकड़ों में Kicks SUV को बाहर कर दिया. यह आंकड़ें भी आश्चर्यजनक हैं क्योंकि निसान ने अपने प्रोडक्ट लाइनअप से Terrano कॉम्पैक्ट एसयूवी का पहले ही प्रोडक्शन बंद कर दिया है और ग्राहकों को भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Tata Hexa की खरीदी में ग्राहकों ने दिखाई बेरूखी, ये है कारण

अगर बात करें Nissan Kicks के बारें में तो यह हाल ही में लॉन्च हुई प्रीमियम एसयूवी है और इसे कंपनी ने 9.55 लाख रुपये कीमतों पर उतारा है. हालांकि, निसान Kicks की पिछले महीने सिर्फ 128 यूनिट्स ही डिस्पेच हुई हैं, जबकि Terrano की समान अवधि में 132 यूनिट्स की बिक्री हुई है. Kicks पर कम बिक्री के चलते Nissan ने Kicks पर 70,000 रुपये से अधिक का कैश डिस्काउंट, 3 साल की वारंटी, सर्विस पैक और रोडसाइड असिस्टेंस मुहैया करा रही है. Nissan Terrano के लिए छूट की कोई आधिकारिक संख्या नहीं है क्योंकि यह प्रोडक्शन से बाहर है. स्टॉक्स क्लियर करने के लिए डीलर स्तर पर इस कार पर भारी छूट दी जा सकती है.

भारत में Ducati Panigale V4 25 Anniversario 916 हुई लॉन्च, ये है कीमत

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत में Nissan Kicks लैटिन अमेरिकी वर्जन से बड़ी है और यह Terrano वाला प्लेटफॉर्म साझा करती है. हालांकि, इसे लाइनअप में Terrano के ऊपर रखा गया है. Kicks को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है. इसमें एक 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है. जो 108 bhp की पावर और 245 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल मोटर दी गई है जो 106 bhp की पावर और 142 Nm का टॉर्क जनरेट करती है. दोनों ही पेट्रोल और डीजल इंजन में मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. यहां ऑटोमैटिक का विकल्प शामिल नहीं है. हालांकि, Terrano के 1.5 लीटर डीजल में AMT यूनिट दी गई है. Nissan अपनी Kicks के डीजल इंजन को बंद कर सकती है और इसमें Renault Duster का इंजन साझा कर सकती है. कंपनी ने पहले ही घोषणा की है कि वह डीजल इंजन को बंद कर सकती है. बहुत सी कंपनी ने अपने डीजल वेरियंट को बंद किया है.

Harley की ये लेटेस्ट बाइक है बहुत हाईटेक, जानिए क्यों है सबसे अलग

Honda CB Unicorn 160 हो सकती है बंद, पूरी पढ़े रिपोर्ट

Suzuki Burgman Street का नया अवतार आया सामने, ये है संभावित लॉन्च डेट