MG Motor और Fortum हुए लांच, 50 किलोवॉट DC फास्ट चार्जिंग स्टेशन
MG Motor और Fortum हुए लांच, 50 किलोवॉट DC फास्ट चार्जिंग स्टेशन
Share:

इलेक्ट्रिक वाहनों की क्रांति को प्रेरित करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए MG (मॉरिस गैराज) Motor इंडिया और फॉर्टम चार्ज एंड ड्राइव इंडिया ने आज गुरुग्राम में एमजी के मुख्य शोरूम में पहले 50 किलोवाट DC चार्जिंग स्टेशन की शुरुआत की। दिसंबर 2019 में MG Motor की पहली इलेक्ट्रिक कार - MG ZS EV - के पेश से पहले यह चार्जिंग स्टेशन फिनलैंड की स्वच्छ ऊर्जा कंपनी फॉर्टम ने स्थापित किया है और इसे सार्वजनिक उपयोग के लिए शुरू किया गया है।

राष्ट्रीय राजधानी से शुरू होने वाली साझेदारी के तहत फॉर्टम ने दक्षिण दिल्ली, पश्चिम दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में चार सार्वजनिक 50 किलोवाट फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं। इसके अलावा, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और अहमदाबाद में एमजी के डीलर स्थानों पर छह और सार्वजनिक 50 किलोवॉट डीसी फास्ट चार्जर लगाए गए हैं।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री राजीव चाबा ने कहा, “भारत में ईवी सेग्मेंट में अग्रणी होने के लक्ष्य के साथ हम अपने ईवी उपभोक्ताओं को पर्याप्त चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। हमारा प्रयास इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक मजबूत इकोसिस्टम बनाना है, जिसमें भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग से लेकर एंड-ऑफ-लाइफ तक और पहले सार्वजनिक फास्ट चार्जर की स्थापना इस दिशा में पहला बड़ा कदम है।

फॉर्टम इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री संजय अग्रवाल ने इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए कहा, “फॉर्टम का विजन दुनिया को स्वच्छ बनाने का है। हम खुश है कि हमने एमजी के साथ साझेदारी करते हुए भारत में 50 किलोवाट डीसी चार्जर के पहले सार्वजनिक चार्ज नेटवर्क की शुरुआत की है। हमने 15/20 डीसी001 चार्जर्स के मौजूदा चार्ज नेटवर्क से पिछले साल इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी देखी है।

एक प्रमुख चार्ज कंपनी होने के नाते हम चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बार-बार भारतीय बाजार का मूल्यांकन कर रहे हैं और एमजी के साथ साझेदारी की तर्ज पर ज्यादा से ज्यादा ईवी उपभोक्ता को सुखद चार्जिंग अनुभव देने के लिए प्रयासरत हैं।” एमजी मोटर ने फिलहाल में #ChangeWhatYouCan पेश किया है, जो एक ग्लोबल कैम्पेन है। इसमें बेनेडिक्ट कंबरबैच को मौजूद किया गया है और यह कैम्पेन ग्रीन मोबिलिटी को अपनाने की आवश्यकता के बारे में जागरूकता बढ़ाता है। 

कारों के लिए धड़कता है इस एक्ट्रेस का दिल, 'रेंज रोवर' से 'जगुआर' तक की है मालकिन

होंडा दे रहा है शानदार ऑफर, इन 7 कारों पर मिल रही है भारी छूट

Maruti S-Presso : मात्र एक महीने में ही टॉप 10 में शामिल हुई यह एसयूवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -