Kia SP2i का संभावित स्कैच आया सामने, अगले महीने होगी लॉन्च

Kia SP2i का संभावित स्कैच आया सामने, अगले महीने होगी लॉन्च

अपनी SP2i कॉम्पैक्ट एसयूवी को साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Kia Motors अगले महीने पेश करने जा रही है. कार निर्माता कंपनी ने पहले ही कहा था कि वह अपनी पहली कार भारत में इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च करेगी. Kia SP कॉन्सेप्ट को पहली बार 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था. और SP2i एसयूवी का इंटरनल कोडनेम है. इसे पेश करेगी तब असली नाम कंपनी सबके सामने बताएंगी.

Hero Maestro Edge 125 से Suzuki Access 125 कितनी है बेहतर, जानिए तुलना

इस नामकरण के लिए इतना ही नहीं, Kia Motors पब्लिक वोटिंग भी करेंगे, जिसमें Trazor, Tusker या Trailster नाम दे सकते हैं. इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने इस नई एसयूवी का स्कैच भी जारी किया है और यह काफी बोल्ड और अपराइट डिजाइन के साथ आती है जिसमें LED हेडलैंप्स, चौड़ी टाइगर-नोज ग्रिल और वर्टिकल फॉग लैंप्स शामिल हैं. इसके अलावा पीछे की तरफ SP2i के टेललैंप्स के साथ फॉक्स डिफ्यूजर इंटीग्रेटेड और ट्विन एग्जॉस्ट LEDs, बम्पर के अलावा दिया गया है.

भारत में 2020 Kawasaki Ninja ZX-10R हुई पेश, ये होगी कीमत

अगर हम बात करे इसके संभावित फीचर के बारे में तो बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ हेड-अप डिस्प्ले (HUD) और एम्बिएंट लाइटिंग Kia SP2i में उपलब्ध कराई जा सकती है. नई Kia कॉन्सेप्ट एसयूवी को Hyundai Creta के तर्ज पर बनाया जाएगा लेकिन इसे प्रीमियम एंड कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में उतारा जाएगा और यह MG Hector, Jeep Compass, Nissan Kicks और Renault Captur जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी.इंजन विकल्प की बात करें तो इसमें Hyundai परिवार वाला नया 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जाएगा, जो कि आप Verna फेसलिफ्ट में भी देख सकते हैं. इसके अलावा डुअल-क्लच ऑटोमैटिक का विकल्प इसमें स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल के साथ  दिया जा सकता है.

Royal Enfield पर दर्ज हुआ मुकदमा, इस कंपनी ने लगाया आरोप

भारत में Suzuki Gixxer SF 2019 हुई लॉन्च, ये है कीमत

Honda CR-V के अलावा इन कारों की खरीद पर मिलेगा 2 लाख रु का फायदा