भारत में बाइक्स और स्कूटर की मांग घटी, हीरो-मोटोकॉर्प की परेशान बढ़ी
भारत में बाइक्स और स्कूटर की मांग घटी, हीरो-मोटोकॉर्प की परेशान बढ़ी
Share:

वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने जुलाई 2019 की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है. कंपनी ने जून 2019 में अपने कुल 5,35,810 बाइक्स की बिक्री की है. इसकी तुलना अगर जुलाई 2018 से की जाए, तो इस महीने कंपनी के कुल 6,79,862 यूनिट्स बिके थे. पिछले साल के मुकाबले Hero की बिक्री में 21 फीसद की गिरावट आई है. इससे पहले जून 2019 में कंपनी ने अपनी कुल 616,526 बाइक्स की बिक्री की थी. हालांकि, जून 2018 के मुकाबले इस दौरान भी कंपनी की बिक्री में 12.49 फीसद की गिरावट दर्ज की गई थी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Ather ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के दाम किए कम, ये है कारण

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि Hero MotoCorp ने इसी साल लगातार दो बार 6 लाख से ज्यादा बाइक्स की बिक्री की है. दरअसल इस साल की शुरुआत से ही ऑटो सेक्टर लगातार गिरावट का सामना कर रहा है. ऐसे में ज्यादातर बाइक और कार कंपनियों की बिक्री में भारी गिरावट देखी जा रही है. ऑटो सेक्टर में आई गिरावट के कई कारण हैं. इनमें अर्थव्यवस्था और मॉनसून को लेकर अनिश्चितता, ज्यादा ब्याज दर और BS-6 नॉर्म्स शामिल हैं.ऐसे में भारत की दिग्गज बाइक निर्माता की बिक्री में भी गिरावट देखने को मिल रही है.

भारत में Mahindra Mojo ABS हुई पेश, ये है कीमत

भारतीय बाजार में Hero ने हाल ही में अपने चार नए प्रोडक्ट को लॉन्च किया है. इनमें XPulse, Xtreme 200S, Maestro Edge 125 से लेकर नई Pleasure 110 शामिल है. इसके अलावा Hero Splendor iSmart भारत की पहली BS-6 सर्टिफाइड बाइक बन चुकी है. Hero MotoCorp की Hero Splendor iSmart को टेस्टिंग के बाद इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (ICAT) की तरफ से BS-6 सर्टिफिकेशन दिया गया है.BS-6 कम्प्लायंट वाली Hero Splendor iSmart को कंपनी के जयपुर सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेकनोलॉजी (CIT) पर डिजाइन और डिवेलप किया गया है. बता दें कि किसी भी निर्माता को BS6 सर्टिफिकेशन के लिए भारतीय एजेंसीज जैसे ICAT, ARAI और GARC से सर्टिफाइड होना पड़ेगा. Hero Splendor iSMART + IBS के ड्रम ब्रेक अलॉय व्हील वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 56,280 है.

देश का दोपहिया वाहन उद्योग भी मंदी के गिरफ्त में

हर महीने मात्र 947 रुपये दिजिए, हीरो की इस स्टाइलिश बाइक कों खरीदने के लिए जल्दी कीजिए

Honda बाइक्स और स्कूटर्स की खराबी फ्री में करेगी ठीक, जानिए कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -