Hero Honda Glamour फ्यूल टैंक में डाली कोका-कोला की पूरी बोतल, फिर हुआ ये
Hero Honda Glamour फ्यूल टैंक में डाली कोका-कोला की पूरी बोतल, फिर हुआ ये
Share:

इस समय भारत में सबसे बड़ा मार्केट पेट्रोल बाइक का है. ज्यादातर सभी मोटरसाइकिल पेट्रोल से चलने वाली ही बेची जाती हैं. वहीं, पिछले एक दशक में इलेक्ट्रिक बाइक की टेक्नोलॉजी में बहुत अधिक विकास हुआ है, जिसके परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर सुधार देखे गए हैं. हालांकि, भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल रेस में ज्यादा कंपनियां आगे बढ़कर नहीं आई सिर्फ स्टार्टअप के अलावा. ऐसे में एक स्टार्टअप Revolt motors अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है, जिसमें फ्यूचरिस्टिक फीचर्स शामिल हैं. यह तो हो रही थी बिजली से चलने वाली बाइक की बात, लेकिन कई बार ऐसी टेक्नोलॉजी भी देखने को मिली हैं जिसमें हाइड्रोजन से भी वाहन चलते हुए सामने आए हैं. लेकिन, अब एक ऐसी वीडियो सामने आई है जिसमें बाइक में पेट्रोल या हाइड्रोजन की जगह नॉर्मल सॉफ्ट ड्रिंक के जरिए बाइक चलाकर दिखाई है. अब इसमें कितनी सच्चाई है, इसके बारे में फिलहाल कहना मुश्किल होगा. यह वीडियो YASH KE EXPERIMENTS द्वारा यूट्यूब पर पोस्ट की गई है.

बैंक खाते से पैसे चुरा रहे ठग, सिम स्वैप है जरिया

आप इस वीडियो में देख सकते है कि एक लड़के ने Hero Honda Glamour में से पूरा पेट्रोल निकालता साफ दिखता है. इसके बाद यह लड़का कोका-कोला की 2 लीटर की नई बोतल खोलकर Glamour के फ्यूल टैंक में डाल देता है. इसके बाद हम वीडियो में जो देखते हैं वह काफी चौकाने वाला होता है. हालांकि, इसके पीछे का कारण इस वीडियो में देखने के लिए है कि कोका-कोला एक बाइक को पावर दे सकती है या नहीं. इस तर्क को यह कहते हुए और मजबूत किया गया है कि सॉफ्ट ड्रिंक में ऑक्सीजन, कार्बन डाइऑक्साइड, हाइड्रोजन (हम नहीं कह रहे) हैं और क्या नहीं, ये सभी पदार्थ किसी भी तरह से बाइक को शक्ति प्रदान करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा प्रदान कर सकते हैं.

Xiaomi के ये लेटेस्ट स्मार्टफोन अब नहीं होंगे लॉन्च!

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वीडियो में इस शख्स ने इस प्रयोग को करने के लिए काफी पुरानी Hero Honda Glamour का इस्तेमाल किया है. बाइक से पेट्रोल खाली करके कोका-कोला की पूरी बोतल फ्यूल टैंक में डाल दी. सबसे चौंकाने वाली बात तो यह कि कोका-कोला डालने के बाद बाइक आसानी से स्टार्ट हो गई और चलने भी लगी. खैर, वीडियो में बाइक धुंआ छोड़ती नजर आ रही है. अब सवाल यह उठता है कि क्या वाकई कोका-कोला से कोई बाइक चल सकती है?इसी जवाब की तलाश में हमने कुछ लोकल मैकेनिक और एक्सपर्ट बाइक इंजीनियर से बात की तो उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया, कि कोई भी बाइक कोका-कोला या किसी भी पेय पदार्थ से नहीं चल सकती. अगर ऐसा होता तो पेट्रोल पंप रिफाइंड जीवाश्यम फोसिल फ्यूल के बजाए ऐसे पेय पदार्थों की बोतलें बेच रहे होते. अगर आप भी अपनी बाइक में इस तरह का कोई प्रयोग करते हैं. तो आपकी बाइक का इंजन पूरी तरह नष्ट हो जाएगा. इसलिए इस प्रकार के प्रयोग करने से बचे.

Vodafone का ये प्लान है बहुत सस्ता, मिलेगा 2GB डाटा रोज

अपने यूजर को Airtel दे रहा फ्री डाटा

अब यूट्यूब से गायब हो सकता है ये खास फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -