यह 3 कार Global NCAP Crash Test में हुई फ़ैल, जाने पूरी डिटेल
यह 3 कार Global NCAP Crash Test में हुई फ़ैल, जाने पूरी डिटेल
Share:

 Hyundai Santro, Maruti Suzuki Wagon R Datsun Redi Go को Global NCAP Crash Test में इस वर्ष भारत की तीन लोकप्रिय कार का टेस्ट किया गया था, जिसमें ये तीनों कार सेफ्टी के मामले में पूरी तरह से नाकाम रही हैं। इन तीनों कारों के सेफ्टी के मामले में कितने स्टार मिलें हैं यहां देखते है|

Maruti Suzuki Wagon R - इंजन और पावर  Maruti Suzuki Wagon R में 998cc का 4 सिलेंडर वाला SOHC पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5500 Rpm पर 50 kW की पावर और 3500 Rpm पर 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो यह कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स में आती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Maruti Suzuki Wagon R के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। कीमत की बात करें तो Maruti Suzuki Wagon R की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4,34,000 रुपये है। Maruti Suzuki WagonR को 2019 में चाइल्ड और एडल्ट सेफ्टी के मामले में सिर्फ 2 स्टार मिले हैं।

Hyundai Santro - इंजन और पावर को लेकर Hyundai Santro में 1.1 लीटर का 4 सिलेंडर वाला SOHC पेट्रोल इंजन है जो कि 69 Ps की पावर और 10.1 kg.m का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो Santro 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन में आती है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Hyundai Santro के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक है। कीमत की बात करें तो Hyundai Santro की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 390,493 रुपये है। Hyundai Santro को 2019 में चाइल्ड और एडल्ट सेफ्टी के मामले में सिर्फ 2 स्टार मिले हैं।

Datsun Redi-go - इंजन और पावर को लेकर Datsun Redi-Go में 799cc का 4 सिलेंडर वाला SOHC पेट्रोल इंजन है जो कि 5678 Rpm पर 54 Ps की पावर और 4386 Rpm पर 72 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात की जाये तो Redi-Go में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। डाइमेंशन की बात करें तो Datsun Redi-Go की लंबाई 3429 mm, चौड़ाई 1560 mm, ऊंचाई 1541 mm, व्हीबेस 2348 mm है। यदि कीमत की बात की जाए तो Datsun Redi-Go की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 2,79,650 रुपये है। Datsun Redigo को 2019 में चाइल्ड सेफ्टी में 2 स्टार और एडल्ट सेफ्टी में सिर्फ 1 स्टार मिला है।

झारखंड से फिर सामने आई मॉब लिंचिंग की घटना, बैटरी चोरी के आरोप में एक शख्स की पीट पीटकर हत्या

अब आलिया भट्ट ने भी पकड़ी हॉलीवुड की राह, जानिए क्या है उनकी चाह ?

ऑटो मार्किट में नहीं ख़त्म हुआ ऑफर्स का बाजार,मारुती की इन कारो में मिल रहा बम्पर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -