VIDEO : मोबाइल में मल्टीलेंस के जरिए बनाए अपने फोटो शानदार
Share:

दिल्ली: आज कल सारी मोबाइल कंपनिया अपने मोबाइल बाजार में बेचने के लिए  दिन-ब-दिन नई टेक्नोलॉजी इस्तेमाल कर रही है. साथ ही चिपसेट में सुधार से लेकर बेहतर कैमरा क्वालिटी और सॉफ्टवेयर तक स्मार्टफोन्स में कई तरह के बड़े बदलाव किए जा रहे हैं.

इतना सब कुछ होने के बाद भी स्मार्टफोन मार्केट ने वैश्विक तौर पर गिरावट दर्ज की है. साल 2017 के अंत में स्मार्टफोन बाजार ने पिछले दस वर्षों में पहली बार नकरात्मक वृद्धि देखीं गई है. अब बात करते हैं उन तकनीकों के बारे में जो भविष्य में स्मार्टफोन मार्केट में उछाल ला सकती हैं. फोल्डेबल फोन्स और डिस्प्ले के बारे में इससे पहले भी कई बार सुना गया है. कुछ वायरल खबरों की माने तो सैमसंग इस तरह का फोन लॉन्च कर सकता है लेकिन इस तरह के फोन को अभी तक बाजार में देखा नहीं गया है.

 

इस साल हमने देखा कि हुआवे ने 3 लेंस के साथ P20 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया है. चीन में लाइट नाम की एक कंपनी ने एक कैमरा में 16 लेंस एक साथ लगाए हैं. जिससे 52 मेगापिक्सल की फोटो आसनी से ली जा सकती है. इस कंपनी ने एक फोन का प्रोटोटाइप तैयार किया है जिसके रियर कैमरा में 9 लेंस लगाए गए हैं. यह 64 मेगापिक्सल की फोटो आसनी से कैप्चर कर सकता है. अगर इस तरह का सेटअप फोन बाजार में आता है तो यह फोन सस्ता नहीं होगा. इसे खरीदने के लिए आपको लगभग 68,000 रुपये चुकाने होंगे.

जानिए ओप्पो A5 के फीचर्स, देखें वीडियो

1299 रूपए की कीमत मे 8 दिन चलेगा Lenovo का स्मार्ट बैंड

भारत में इस दिन लांच होगा Nokia X6

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -