Amazon Kindle को टक्कर दे रहा, Xiaomi का Mi Reader
Amazon Kindle को टक्कर दे रहा, Xiaomi का Mi Reader
Share:

Xiaomi ने अपने प्रोडक्ट की लिस्ट में नया डिवाइस मौजूद करते हुए Mi Reader को पेश कर दिया है जो कि Amazon Kindle reader की तरह ही है और उपभोक्ता को मल्टीपल फाइल फॉर्मेट में रीडिंग की सुविधा मिल सकती है। फिलहाल कंपनी ने Mi Reader को चीनी मार्केट में पेश किया है और इसकी कीमत RMB 579 यानि लगभग Rs 5,900 है। फिलहाल कंपनी ने अन्य बाजारों में इसके लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इस डिवाइस को अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। यह बाजार में Amazon Kindle को कड़ी टक्कर दे सकता है।

Xiaomi Mi Reader की उपलब्धता की बात की जाए तो चीनी मार्केट में यह क्राउडफंडिंग के जरिए 20 नंवबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा। जहां इसे RMB 579 यानि लगभग Rs 5,900 है, परन्तु कीमत केवल क्राउडफंडिंग के दौरान ही उपलब्ध होगी। इसके बाद आप Mi Reader को 18 दिसंबर से RMB 599 यानि करीब Rs 6,100 में खरीद सकेंगे। 

Mi Reader के फीचर्स - Mi Reader में दिए गए खास फीचर्स की बात करें तो इसमें उपभोक्ता को मल्टीपल फाइल फॉर्मेट की सुविधा प्राप्त होगी, जिसमें TXT, EPUD, PDF, DOC, XLS, PPT के अलावा WPS और Microsoft Office कंटेंट भी शामिल हैं। डिजाइन पर नजर डालें तो इसमें डार्क रियर पैनल के साथ स्मूथ matte फिनिश का उपयोग किया गया है। 

इसमें 212 पिक्सल पीपीआई के साथ 6.0 इंच का HD e-ink डिस्प्ले दिया गया है। यह डिवाइस 1.8GHz quad-core Allwinner B300 प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें 1 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है। Android 8.1 Oreo पर आधारित Mi Reader का वजन 178 ग्राम और साइज 159.2 x 116 x 8.3mm है। इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर यूएसबी टाइप सी पोर्ट की सुविधा दी गई है, जबकि पावर बैकअप के लिए इसमें 1,800एमएएच की बैटरी शामिल है। 

दो घंटे तक नहीं काम कर रहे थे ये ऐप, यूजर्स हुए परेशान

Vivo U20 : 22 नवंबर तक हो सकता है लांच, फीचर्स देख हो जायेंगे हैरान

Galaxy Note 10+ Star Wars : जल्द होगा लांच, जानिए कीमत और फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -