भारत को पछाड़ कर इंग्लैंड शीर्ष पर पहुंची

दुबई: अंतररार्ष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने अपनी ताज़ा वनडे क्रिकेट रैंकिंग जारी की है, जिसमे इंग्लैंड ने भारत को पछाड़ कर नंबर 1 का ताज खुद पहन लिया है. जबकि भारतीय टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई है. 2013 के बाद यह पहला मौका है, जब इंग्लैंड की टीम शीर्ष पर पहुंची है. रैंकिंग में अपडेट के बाद इंग्लैंड की टीम को 8 प्वाइंट का फायदा हुआ है और वह 125 प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है.

वहीं अपडेट के बाद भारतीय टीम को 1 प्वाइंट का नुकसान हुआ है और अब उसके रैंकिंग में 122 अंक रह गए हैं. इंग्लैंड ने अपनी पिछली छह वनडे सीरीज जीती हैं और 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है. इंग्लैंड के इसी प्रदर्शन से उसे 2019 में होने वाले विश्व कप खिताब के प्रबल दावेदारो में से एक माना जा रहा है. 

रैंकिंग में सबसे बड़ा झटका वर्ल्ड चैपियन ऑस्ट्रलिया को लगा है, ऑस्ट्रेलिया की टीम अब रैंकिंग में 104 प्वाइंट्स के साथ पांचवे पायदान पर पहुंच गई है. पाकिस्तान की टीम का चैंपियंस ट्रॉफी जीतने की वजह से 6 प्वाइंट्स का फायदा हुआ है. रैंकिंग में बांग्लादेश की टीम 93 प्वाइंट्स हासिल करके 7वें नंबर को बचाए रखने में कामयाब हुई है, श्रीलंका की टीम को ताजा अपडेट के बाद 7 प्वाइंट्स का नुकसान झेलना पड़ा है. 

IPL 2018 : विराट-अनुष्का की खुशी का कारण बने पांड्या ब्रदर्स, जानिए कैसे ?

IPL 2018 : OMG... ! इस टीम ने 2 गेंदों में बना दिए 26 रन...

आईपीएल का किसान हेल्पलाइन से संबंध जानकर चौक जायेंगे आप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -