रात को इस समय से पहले करले भोजन वरना हो सकते है यह नुकसान
रात को इस समय से पहले करले भोजन वरना हो सकते है यह नुकसान
Share:

आपको बता दें अधिकतर लोग शाम को घर जाने के बाद एक बार नाश्ता करते हैं और उसके बाद रात को खाना खाते हैं। कई लोगों को इस समय बहुत अधिक भूख लगती है और वो इस वक्त ज्यादा कैलोरी वाला और अनहेल्दी खाना खा लेते हैं। साथ ही शाम को जो खाना खाते हैं, उसमें नमकीन, चिप्स, बिस्किट, समोसा, कचोरी, पकौड़ा, पिज्जा आदि खाते हैं और आधी रात को डिनर करते हैं।

गर्मी से बचने के लिए आप भी करती है दुपट्टे का इस्तेमाल तो जान लें फायदे-नुकसान

यह होते है नुकसान 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें शाम के वक्त गलत नाश्ता करना और रात को डिनर करना आपकी सेहत के लिए हानिकारक है। इससे ना सिर्फ शरीर में गर्मी होती है जबकि आपके शरीर पर गलत असर डालता है। इससे हाइपर-एसिडिटी, ग्रसट्रिटिस, कब्ज, आईबीएस, सोने की दिक्कत आदि होने की संभावना भी बढ़ जाती है। वहीं कई लोगों को हाई ब्लड प्रेशर, यूरिक एसिड बढ़ने का खतरा भी बढ़ जाता है। 

गुणों का भंडार है कुल्हड़, सेहत को होते हैं कई लाभ

ऐसे बढ़ता है एनर्जी लेवल 

इसी के साथ लाइफस्टाइल में बदलाव करना होगा और जो लोग ऐसा नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें डाइट को लेकर प्लान करना होगा। जो लोग हर रोज शराब पीते हैं, उन्हें शराब पीने का वक्त भी बदलना चाहिए। रात को सोने से तीन-चार घंटे पहले खाना खाने से शरीर में एनर्जी का लेवल बढ़ता है और आपकी पाचन तंत्र से जुड़ी दिक्कतें दूर होती है। वहीं जब आप बाहर खाना खाने जाते हैं तो पार्टी में पहले खाना खाएं ताकि पार्टी से आने तक आप टाइम बीता सकें।

कैंसर को रोकता है अमचूर, जानिए अन्य फायदे

आपकी सेहत के लिए काफी लाभकारी हैं कंडे

फंगल इन्फेक्शन से करें बचाव, अपनाएं घरेलू तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -