कोरोना संक्रमण नहीं बल्कि ये थी लता मंगेशकर के निधन की असली वजह, डॉक्टर्स ने किया खुलासा
कोरोना संक्रमण नहीं बल्कि ये थी लता मंगेशकर के निधन की असली वजह, डॉक्टर्स ने किया खुलासा
Share:

महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) अब इस दुनिया में नहीं रही। आप सभी को बता दें कि आज यानी रविवार सुबह उनका निधन हो गया। जी दरअसल बीते दिन उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया था, जिसके बाद उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर रखा गया था और वह लगातार चिकित्सकों की निगरानी में थीं। जी दरअसल, 92 साल की लता मंगेशकर को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने के बाद आठ जनवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था, और वहां पर डॉक्टर प्रतीत समदानी और चिकित्सकों की टीम की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था।

अब आज शाम के समय लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार किया जाने वाला है जो राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इन सभी के बीच अस्पताल परिसर के बाहर अवरोधक लगाए गए हैं और सुरक्षा कड़ी कर दी गई और वहां मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा हुआ है। आप सभी को बता दें कि लता मंगेशकर के निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर अपनी भावनाए जाहिर की। उन्होंने कहा, ‘देश की शान और संगीत जगत की शिरमोर स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर जी का निधन बहुत ही दुखद है। पुण्यात्मा को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। उनका जाना देश के लिए अपूरणीय क्षति है। वे सभी संगीत साधकों के लिए सदैव प्रेरणा थी। 30 हजार से अधिक गाने गाकर उनकी आवाज ने संगीत की दुनिया को सुरों से नवाजा है। लता दीदी बेहद ही शांत स्वभाव और प्रतिभा की धनी थी। सब देशवासियों की तरह मेरे लिए भी उनका संगीत बहुत ही प्रिय रहा है, मुझे जब भी समय मिलता है मैं उनके द्वारा गाए गए नगमें जरूर सुनता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को संबल दे। ॐ शांति।’

आपको बता दें कि डॉक्टर्स का कहना है मल्टी ऑर्गन फेलियर के कारण लता मंगेशकर का निधन हो गया। उनको पहले तो 28 दिन के उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, हालाँकि बीते कल उनकी तबियत फिर बिगड़ी तो उन्हें दोबारा अस्पताल लाया गया। अब लता मंगेशकर इस दुनिया में नहीं रहीं। उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

लता मंगेशकर के निधन से टूटे सेलेब्स, अक्षय से लेकर विराट कोहली तक ने जताया दुःख

करोड़ों की संपत्ति की मालकिन होने के बाद भी साधारण जीवन जीतीं थी लता मंगेशकर

'तुम सफेद चादर लपेटकर क्यों चली आती हो?’, जब लता मंगेशकर को मारा गया था ताना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -