कल रात से वेंटिलेटर पर हैं लता मंगेशकर, सांस लेने में हो रही कठिनाई
कल रात से वेंटिलेटर पर हैं लता मंगेशकर, सांस लेने में हो रही कठिनाई
Share:

मुंबई. स्‍वर कोकिला के नाम से प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर को लेकर हाल ही में बुरी खबर सामने आई है. जी दरअसल उनकी तबीयत खराब होने के चलते बीते सोमवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया और वह फेफड़ों के गंभीर इंफेक्‍शन से जूझ रही हैं. ऐसे में टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने डॉक्‍टरों के हवाले से रिपोर्ट दी है कि, ''90 साल की लता की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया है.''

जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक़ लता मंगेशकर को रात लगभग 1.30 बजे ब्रीच कैंडी अंस्‍पताल में सांस लेने में तकलीफ के चलते भर्ती किया गया था और कुछ घंटों बाद उन्‍हें आईसीयू में लाइफ सपोर्ट पर शिफ्ट कर दिया गया. आप सभी को बता दें कि इंटरनल मेडिसिन फिजिशन, डॉक्‍टर प्रतित समदानी ने इस रिपोर्ट में जानकारी दी है, ''उन्‍हें निमोनिया हुआ है. साथ ही उनका बायां वेट्रिकुलर भी फेल हो गया है. उनकी हालत अभी भी लगातार गंभीर ही बनी हुई है, हालांकि पिछले कुछ घंटों में थोड़ा सुधार हम देख रहे हैं.'' वहीं डॉक्टर्स का कहना है कि, ''लेफ्ट वेट्रिकुलर ही हृदय को सबसे ज्‍यादा ऑक्‍सीजन देता है और शरीर के सामान्‍य काम करने के लिए इसका ठीक होना बहुत जरूरी है.

ऐसे में हृदय का लेफ्ट हिस्‍से को ब्‍लड सप्‍लाई करने के लिए ज्‍यादा काम करना होता है.'' कुछ समय पहले ही हेमा मालिनी ने ट्वीट कर लिखा है Prayers for @mangeshkarlata who is hospitalised & is reported to be in a critical condition. God give her the strength to come out of this crisis & continue to be in our midst. The nation prays for Bharat Ratna Lata ji, the nightingale of India वहीं लता की बहन उषा मंगेशकर ने बताया कि, 'उनकी सेहत को देखते हुए फिलहाल एक दो दिन अस्पताल में ही रखने का हमने फैसला लिया है.' इस समय सभी 'सुरों की मल्लिका' के लिए दुआएं कर रहे हैं.

फिल्म पानीपत के पहले गाने मर्द मराठा का टीजर जारी, यहाँ देखे वीडियो

इस लत के कारण गब्बर ने सेट पर बाँध रखी थी भैंस, लडकियां नाम से खाती थी खौफ

'तानाजी' है अजय देवगन की 100वीं फिल्म, शाहरुख ने कहा- 'दो मोटरसाइकिल पर सवार होने...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -