ग्रैमी और OSCAR में लता दीदी को नहीं किया गया याद, भड़क उठे फैंस
ग्रैमी और OSCAR में लता दीदी को नहीं किया गया याद, भड़क उठे फैंस
Share:

संगीत से प्यार करने वाला हर कोई लता मंगेशकर से प्रेम करते है। 5 वर्ष की आयु में गाना शुरू करने वाली महान गायिका को 'वॉयस ऑफ इंडिया' के नाम से भी पहचाना जाता है और अपने शानदार करियर के दौरान उन्होंने 7 दशकों के करियर में 25,000 से ज्यादा गानों में योगदान भी दिया जा रहा है।

लता मंगेशकर के पास लंदन के प्रतिष्ठित रॉयल अल्बर्ट हॉल में प्रदर्शन करने वाली पहली इंडिया में होने का सम्मान भी हैं और सर्वोच्च फ्रेंच सिवीलियन अवॉर्ड 'ऑफिसर ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर' भी उन्होंने प्राप्त किया है, जिसे 2007 में फ्रांसीसी सरकार ने उन्हें सौंप दिया है। इंडिया में उन्होंने यहां जो प्रभाव डाला और उनके शानदार काम के लिए उन्हें कई सम्मानों से सम्मानित  कर दिया गया है, इसके अलावा गायिका अंग्रेजी, रूसी, डच, नेपाली और स्वाहिली मूल निवासियों के लिए भी जानी जाती थी, जिन्होंने इन भाषाओं में कई गाने भी रिकॉर्ड किए।

इसलिए यह कोई आश्चर्य वाली बात नहीं है कि आज नेटिज़न्स ग्रैमी और ऑस्कर अवॉर्ड्स में किंवदंती के नाम को निकाले जाने से नाराज़ थे, ऐसे में यह बोला जा सकता है कि वे सिनेमा और वैश्विक संगीत उद्योग में उनके जीवन भर के योगदान को पहचानने में असफल हो चुके है। हैशटैग #ShameonGrammy और #ShameonOscars इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं, कई लोगों ने इन प्रतिष्ठित वैश्विक प्लेटफार्मों पर गायक की यादों को सम्मानित नहीं किए जाने पर निराशा और गुस्सा व्यक्त कर दिया है।

जबकि यह देखा जाना बाकी है कि क्या अवॉर्ड्स द्वारा गलती को सुधारते हुए किसी तरह की कार्रवाई भी करते है या नहीं। घरेलू मंच स्टारप्लस 'नाम रह जाएगा' के साथ देश की 18 सबसे बड़े सिंगर्स के साथ लता जी के विरासत को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए तैयार हो चुके है। इस 8 एपिसोड वाली एक घंटे की सीरीज को 1 मई, 2022 को सिर्फ स्टारप्लस पर हर रविवार को शाम 7 बजे से दिखाया जाना जरुरी है। जो लता मंगेशकर की अद्वितीय आवाज की महिमा और उनके पीछे छोड़ी गई खूबसूरत यादों को पुनर्जीवित करने का वादा करती है।

प्रियंका चोपड़ा ने की भारत का मजाक बनाने वाले वीरदास की तारीफ

शादीशुदा होते हुए भी इस अभिनेता को श्वेता बच्चन ने दे दिया था दिल!

इस मशहूर स्टार किड को आ रहे एंग्जायटी अटैक, कहा- 'क़यामत आने वाली है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -