शहीद कमांडो नीमा तेंजिन की अंतिम विदाई में पहुंचे BJP नेता
शहीद कमांडो नीमा तेंजिन की अंतिम विदाई में पहुंचे BJP नेता
Share:

लेह: लेह में भारत के लिए शहीद हुए तिब्बतियन कमांडो नीमा तेंजिन को आज पूरे सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई है. आपको बता दें कि शहीद नीमा तेंजिन को आखिरी विदाई देने के लिए सड़कों पर लोगों की भयंकर भीड़ दिखाई दी. इस दौरान विकास रेजिमेंट जिंदाबाद के नारे लगाए गए. वहीं इस अंतिम यात्रा में बीजेपी नेता राम माधव भी शामिल हुए. जी दरअसल भारत ने तिब्बती कमांडो के बलिदान को मान्यता देने के लिए पब्लिक कार्यक्रम का आयोजन किया.

वहीं इस दौरान चीन को यह संदेश भी दिया गया कि, 'भारत तिब्बतियों के बलिदान को गर्व और पराक्रम के साथ स्वीकार करेगा.' आपको बता दें कि तिब्बतियन कमांडो नीमा तेंजिन की अंतिम विदाई के समय तिब्बत और भारत के झंडे भी दिखाई दिए. इसके अलावा तिब्बत की आजादी के नारे भी जोरों से गूंजते रहे. नीमा तेंजिन के बारे में बात करें तो वह भारत की सुपर सीक्रेट विकास रेजिमेंट के कमांडो थे.

इसके अलावा वह विकास रेजिमेंट स्पेशल फ्रंटियर फोर्स का हिस्सा रहे थे. बीते 29-30 अगस्त की रात को लद्दाख के पैंगोंग लेक के दक्षिणी किनारे पर चीनी सेना की घुसपैठ हुई और उसी को नाकाम करने के दौरान नीमा ​तेंजिन एक लैंड माइंस की चपेट में आ गए थे. उसके बाद ही उनकी मौत हो गई थी. आप सभी को हम यह भी बता दें कि चीन लगातार भारत से धोखेबाजी कर रहा है लेकिन भारत भी चुप नहीं बैठा है वह भी लगातार जवाब देने में लगा हुआ है, और उन्हें सबक भी सीखा रहा है.

कांग्रेस ने भारत को बताया कोरोना कैपिटल, PM मोदी से माँगा विफलता पर जवाब

जल्द बंद होगा एकता कपूर का यह लोकप्रिय धारावाहिक, ये है वजह

भारत को मिली बड़ी उपलब्धि, कोरोना वैक्सीन पर आज से शुरू हो सकता है दूसरे चरण का ट्रायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -