सावन का अंतिम सोमवार आज, हर हर महादेव के नारों से गूंजे शिवालय

Aug 12 2019 11:30 AM
सावन का अंतिम सोमवार आज, हर हर महादेव के नारों से गूंजे शिवालय

जयपुर: सावन महीने में शिवालयों पर भगवान शिव के भक्तों की भीड़ उमड़ी पड़ी है. इसके अलावा देश भर से कांवड़िए भी देवों के देव महादेव का जलाभिषेक करने के लिए शिवालयों की तरफ रवाना हो रहे हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर के अलावा प्रदेश के झुंझुनू, बीकानेर, जोधपुर के अलावा अन्य जिलों में सोमवार सुबह से शिव मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुई है.

झालरापाटन जिले में भी सोमवार को जलेश्वर महादेव मंदिर समिति के तत्वावधान में बड़ी तादाद में कांवड़िए चंद्रभागा नदी के तट पर पहुंचे ओर जल कलश लेकर पूरे शहर में शोभायात्रा निकाली. कावड़ यात्री शोभायात्रा का शहर के नागरिकों ने फूल बरसाकर भव्य स्वागत किया.  इस दौरान जलेश्वर महादेव की झांकी और डीजे के भजनों पर झूमती महिलाएं शोभा यात्रा के आकर्षण का केंद्र रही. पुलिस ने भी कावड़ यात्रियों की सुविधा के लिए यातायात में बदलाव किया और सुरक्षा उपलब्ध करवाई.

सावन के अन्तिम सोमवार पर डूंगरपाड़ा कस्बे के शिवालयों में हर हर महादेव और जय श्री महाकाल की गूंज सुनाई दी. इस अवसर पर भगवान शिव के भक्तों ने नजदीकी शिवालयो में जाकर शिवलिंग पर पंचामृत के साथ जलाभिषेक किया. यहां जलदाय विभाग के कार्यालय परिसर में स्थित गंगेश्वर महादेव मंदिर पर सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. इस दौरान शहर के शिवालयों में विशेष सजावट की गई थी.

डीजल के भाव में आयी गिरावट, जानें नई कीमत

कबड्डी के लिए ताकत और स्फूर्ति को मुख्य मानते हैं अक्षय कुमार

पेट्रोल और डीजल के दाम में आई गिरावट,जाने नई कीमत