मोदी सरकार के मौजूदा कैबिनेट की अंतिम बैठक शुरू, स्मृति ईरानी, सुषमा स्वराज पहुंची
मोदी सरकार के मौजूदा कैबिनेट की अंतिम बैठक शुरू, स्मृति ईरानी, सुषमा स्वराज पहुंची
Share:

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रचंड बहुमत मिल चुका है। 303 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी है। अब निगाहें नई सरकार की गठन पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। आज शाम को ही मोदी कैबि‍नेट की आखिरी बैठक की जा रही है। इसमें सुषमा स्‍वराज, स्‍मृत‍ि ईरानी और अन्य मंत्री पहुंच चुके हैं।

शनिवार शाम भाजपा संसदीय दल की बैठक होगी। इस बैठक में नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर भाजपा संसदीय दल का नेता निर्वाचित किया जाएगा। उसके ठीक बाद एनडीए की बैठक होगी। इस बैठक में उद्धव ठाकरे, रामविलास पासवान सहित सभी एनडीए नेता और सांसद मौजूद रहेंगे। इस बैठक में भी नरेंद्र मोदी को औपचारिक तौर पर एनडीए का नेता चुना जाएगा।

इसके बाद मंत्रिमंडल का गठन और पोर्टफोलियो को लेकर भाजपा अध्यक्ष और गांधीनगर सीट से सांसद अमित शाह शनिवार और रविवार को अलग-अलग एनडीए सहयोगियों के साथ भी विचार विमर्श करेंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी 29 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं। जिसके बाद वे नए कार्यकाल के लिए अपना कार्यभार संभालेंगे। वहीं इससे पहले पीएम मोदी वाराणसी जाएंगे और वहां लोगों का शुक्रिया अदा करेंगे और अपनी माँ से भी मिलेंगे।

रेप के आरोप के कारण फरार था बसपा का ये उम्मीदवार, नहीं किया प्रचार, फिर भी जीता

रामचंद्र गुहा ने माँगा राहुल गाँधी का इस्तीफा, कहा - कांग्रेस अध्यक्ष ने गंवाया आत्मसम्मान

सिद्धू की पत्नी ने कैप्टन अमरिंदर पर साधा निशाना, कहा- सब मिले हुए हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -