दिल्ली विधानसभा चुनाव: आज थम जाएगा चुनावी शोर, अंतिम दिन दिग्गज नेता लगाएंगे जोर
दिल्ली विधानसभा चुनाव: आज थम जाएगा चुनावी शोर, अंतिम दिन दिग्गज नेता लगाएंगे जोर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार आज शाम 6 बजे से थम जाएगा। प्रचार के अंतिम दिन सभी पार्टियां अपनी पूरी ताक़त लगा देना चाहती हैं। बता दें 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोटिंग होगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सीमापुर, हरिनगर और मादीपुर में रोड शो निकालेंगे। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुंडका और सुल्तानपुर माजरा में रोड शो करेंगे। वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता भी अपनी-अपनी पार्टियों के लिए वोट मांगेंगे। 

चुनाव प्रचार में अब तक काफी तीखी बयानबाजी देखने को मिली हैं। दिल्ली चुनाव इस दफा नेताओं के आपत्तिजनक बयानों के लिए जाना जाएगा। भाजपा के दो नेताओं प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर पर निर्वाचन आयोग ने विवादित बयान देने को लेकर कार्रवाई भी की थी। भाजपा के दिल्ली का चुनाव बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि 1998 में सत्ता गंवाने के बाद पार्टी फिर कभी दिल्ली में सत्ता में नहीं आ सकी है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी (आप) को साबित करना होगा कि पिछले चुनाव में 67 सीटें प्राप्त करना महज संयोग नहीं था। 

कांग्रेस भी इस चुनाव में अपने सियासी वनवास को समाप्त करना चाहेगी, लगातार तीन चुनाव जीतने वाली कांग्रेस 2013 के बाद से दिल्ली की सत्ता से बाहर चल रही है। इसी के चलते कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली चुनाव में पूरा जोर लगा रहे हैं।

'4 करोड़ लाकर दो और चुनाव का टिकट ले लो' , आप MLA ने अपनी ही पार्टी पर लगाया गंभीर आरोप

दुनिया भर के मुसलामानों से इमरान खान की अपील, कहा- अपने ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ...

बीजेपी नेता अजीत बोरासी के CAA प्रस्ताव विरोधी बयान पर कांग्रेस का पलटवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -