HPU वाइस चांसलर पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 14 सितंबर
HPU वाइस चांसलर पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 14 सितंबर
Share:

शिमला. हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी को जल्द ही स्थाई रूप से नया वाइस चांसलर मिलेगा. इसके लिए यूनिवर्सिटी ने चांसलर एवं राजयपाल आचार्य देवव्रत की अध्यक्षता में सर्च कमेटी ने वाइस चांसलर पद के लिए आवेदन मांगे है. इसके अनुसार सेक्रेटरी टू गवर्नर ने आवेदन मांगने वाली नोटिफिकेशन 29 अगस्त को जारी कर दी है. ऐसी स्थिति में इस पद के लिए 14 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है. यह भी बता दे कि बीते महीने से अस्थाई तौर पर इस पद का भार पूर्व में रहे वीसी रहे प्रो. राजेंद्र सिंह चौहान संभाल रहे थे. प्रदेश सरकार ने नई नियुक्ति तक यह जिम्मेदारी उन्हें सौंपी थी.

आवेदन 14 सितंबर तक जमा होने के बाद एक सर्च कमेटी की बैठक होगी, इसमें आवेदकों की पात्रता की समीक्षा की जाएगी. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, 18 सितंबर को राजयपाल आचार्य देवव्रत की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और प्रधान सचिव शिक्षा की बैठक होगी. इसमें नए एवं स्थाई वीसी की नियुक्ति पर फैसला होगा. ऑफलाइन प्रोसेस करने के लिए सेक्रेटरी टू गवर्नर के पास 14 सितंबर तक आवेदन जमा करने होंगे, ऑनलाइन प्रोसेस के लिए governorsecy-hp@nic.in आवेदन करना होगा.

हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में वीसी पद के लिए आवेदन करने वाले प्राध्यापकों के नियम एवं शर्ते लागू है. यूजीसी रेगुलेशन एक्ट 2010 और एचपीयू एक्ट 1970 के तहत आवेदक के पास उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रोफेसर पद में 10 वर्ष का अनुभव होना चाहिए. आवेदक के पास किसी फेकल्टी या विभाग में पांच वर्ष का अनुभव होना जरूरी है. आवेदक के पास किसी रिसर्च इंस्टिट्यूट बोर्ड ऑफ स्टडीज, अकादमिक परिषद, ईसी, सीनेट या बोर्ड ऑफ मेनेजमेंट का भी अनुभव होना चाहिए.

ये भी पढ़े

यूजीसी नेट की एक्जाम के लिए अप्लाई करने की आज आखिरी तारीख

जानिए 11 सितंबर से जुड़ा इतिहास

इंटरव्यू के लिए जा रहे है तो इन बातो पर अवश्य दे ध्यान

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -