गर्मी में करें लस्सी का सेवन, मिलेंगे हज़ारों पोषक तत्व
गर्मी में करें लस्सी का सेवन, मिलेंगे हज़ारों पोषक तत्व
Share:

गर्मियां अपने साथ कई बीमारियां लेकर आती है. गर्मी का मौसम किसी को भी अच्छा नहीं लगता. इस मौसम में लोग खुद को ठंडा करने के लिए न जाने क्या क्या करते हैं. गर्मी के मौसम में मीठी मीठी लस्सी पीना सभी को बहुत पसंद होता है. लस्सी हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. ये दूध से बनती है जिसके कई गुण आपको मिलते हैं. बता दें, इसमें भरपूर मात्रा में कैल्शियम, पोटेशियम, फास्फोरस जैसे न्यूट्रीशियन मौजूद होते हैं. जो शरीर को सेहतमंद रखने में सहायक होते हैं. आज हम इसी के कुछ फायदे बताने जा रहे हैं जो आपके शरीर के लिए लाभकारी होते हैं. 

गर्मियों में लस्सी  फायदे

* लस्सी में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड पाया जाता है. जो बॉडी की इम्युनिटी पावर को मजबूत बनाता है. लस्सी में पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. 

* इसमें कैलोरी की मात्रा ना के बराबर होती है. जिसके कारण इसे पीने से शरीर में फैट नहीं जमता है. रोजाना लस्सी का सेवन करने से वजन आसानी से कम हो जाता है.

* अगर आपके पेट में जलन या एसिडिटी की समस्या है तो लस्सी का सेवन करें. लस्सी का सेवन करने से पेट की सूजन भी कम हो जाती है.

* लस्सी में भरपूर मात्रा में पोटेशियम और राइबोफ्लेविन तत्व पाए जाते हैं जो ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखते हैं. इसके रोजाना सेवन करने से शरीर के विषाक्त पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते है.

गले के दर्द को ना करें नज़रअंदाज़, बढ़ सकती है परेशानी

ये हैं प्रोस्टेट कैंसर के लक्षण, दिखाई दें तो न करें इग्नोर

रात में खट्टी चीज़ें खाने से हो सकती हैं ये बीमारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -