IPL 2019 : हर बल्लेबाज को धूल चटाते है ये गेंदबाज, नहीं है किसी के पास कोई तोड़
IPL 2019 : हर बल्लेबाज को धूल चटाते है ये गेंदबाज, नहीं है किसी के पास कोई तोड़
Share:

IPL 2019 के शुरु होने की घड़ी अब काफी नजदीक आ गई है. बता दें कि IPL के 12वें सीजन का पहला मैच महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 23 मार्च को खेला जाना है. लेकिन इससे पहले आइए जानते है 3 ऐसे गेंदबाजों के बारे में जो IPL में हर बल्लेबाज की जमकर खबर लेते हैं...

3. पीयूष चावला...

कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेलने वाले पीयूष चावला की फिरकी आईपीएल में गजब का कहर ढहाती है. इनकी बल खाती गेंदों का किसी भी बल्लेबाज के पास कोई तोड़ नहीं रहता है. अब तक खेले गए 144 मैचों में 26.23 की औसत से 140 विकेट चावला अपने नाम कर चुके हैं. उनका सर्वोच्‍च प्रदर्शन पंजाब की ओर से खेलते हुए लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 2011 में 4/17 रहा है.

2. अमित मिश्रा...

IPL में दिल्ली की ओर से खेलने वाले अमित मिश्रा समय-समय पर अपनी टीम को विकेट दिलाते रहते हैं और वे किसी भी बल्लेबाज का विकेट निकालने में सक्षम है. अब तक खेले गए 136 मैचों में 24.14 की औसत से 146 विकेट उन्होंने अपने नाम किए हैं. 2008 में डेक्‍कन चार्जर्स के खिलाफ 5/17 उनका बेस्‍ट प्रदर्शन रहा था.

1. लसिथ मालिंगा...

मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले लसिथ मलिंगा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार है. इनकी गेंदबाजी दुनियाभर में हर समय चर्चा का विषय रहती है. मलिंगा ने अब तक 110 मैचों में 19.0 की औसत से 154 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान सर्वोच्‍च प्रदर्शन 5/13 है. मलिंगा ने डेक्‍कन चार्जर्स के खिलाफ साल 2011 में यह कारनामा किया था.

 

धोनी और पंत के बीच तुलना ठीक नहीं : भरत अरुण

आईपीएल से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका

सैयद मुश्ताक अली टी-20 : विदर्भ को हराकर फाइनल में पहुंची कर्नाटक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -