लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने ली CRPF पर हुए हमले की जिम्मेदारी, एक जवान हुआ था शहीद
लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने ली CRPF पर हुए हमले की जिम्मेदारी, एक जवान हुआ था शहीद
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की पेट्रोलिंग टीम पर बुधवार सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में सेना का एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया जबकि 3 जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. फायरिंग में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई है. हालांकि इस दौरान मृतक नागरिक के साथ उनके 3 वर्षीय पौते को बचा लिया गया था.

पुलिस ने गुरुवार को बयान जारी करते हुए बताया कि इस हमले के पीछे लश्कर -ए-तैयबा उस्मान के पाकिस्तानी आतंकवादी हैं. हमले में मारे गए आम नागरिक की शिनाख्त 65 वर्षीय बशीर अहमद खान के रूप में हुई है. पुलिस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि वो अपने पोते को सुबह-सुबह उत्तरी कश्मीर के श्रीनगर से सोपोर क्षेत्र तक एक लंबी ड्राइव के लिए ले जा रहे थे, जहां वह अपने एक प्रोजेक्ट में एक निर्माण कार्य की प्रगति का जायज़ा लेने वाले थे. किन्तु हमले में गोली लगने से उनकी मौत हो गई. 

पुलिस ने बताया कि इस बीच एक 3 वर्षीय बच्चे की तस्वीर मीडिया में आई है, जिसे भारतीय जवान अपनी गोद में लिए हुए है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये वही बच्चा है जिसके दादा की इस आतंकी हमले में मौत हुई है. बच्चा इतना छोटा है कि उसको कुछ समझ में ही नहीं आया. इस हमले के दौरान बच्चे की जान तो बच गई, किन्तु उसके दादा इस दुनिया में नहीं रहे. 

डॉक्टर्स डे पर रितेश-जेनेलिया ने लिया यह अहम फैसला, जानकर करेंगे तारीफ़

सोने की कीमत में जबरदस्त तेजी, जानें क्या है नया भाव

vodafone-idea : कंपनी ने शेयर बाजार को दी 73,878 करोड़ रु के नुकसान की जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -