लश्कर-ए-तैयबा ने की पाकिस्तान की आलोचना
लश्कर-ए-तैयबा ने की पाकिस्तान की आलोचना
Share:

इस्लामाबाद : अमेरिका में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के विरूद्ध कार्रवाई करने का वादा किया गया। मगर संगठन द्वारा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की कड़ी आलोचना की गई। इस संगठन ने उल्टा पाकिस्तान सरकार को ही धमकी भरा ई मेल दे दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संगठन के विरूद्ध कार्रवाई का वादा कर दिया। कहा गया है यह केवल नई दिल्ली को खुश करने के लिए किया गया है। इस दौरान कहा गया कि शरीफ के बयान से कश्मीरी मुस्लिमों की भावनाओं को आघात  लगा है।

अब पाकिस्तान का समर्थन करने वाले कश्मीरी भी संगठन को लेकर निरूत्साहित होंगे और इसका राज्य में बहुत ही अधिक असर होगा। जो कश्मीरी कश्मीर की आजादी के लिए लड़ रहे हैं उनके लिए पाकिस्तान का रवैया लाभप्रद नहीं होगा। नवाज शरीफ द्वारा ओबामा के विरूद्ध चर्चा की गई। जिसके बाद इस मसले पर बयान दिया गया और लश्कर-ए-तैयबा सहित आतंकवादी नेटवर्क के विरूद्ध कार्रवाई का वादा किया गया। 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान आतंकवादियों के समर्थन से कश्मीर को भारत से हथियाने का असफल प्रयास करता रहा है। ऐसे में पाकिस्तान ने अलगाववादियों के अप्रत्यक्ष सहयोग से कश्मीरी नौजवानों को बरगलाकर उन्हें आजाद कश्मीर के लिए मरने मारने के लिए तैयार कर लिया। मगर अब पाकिस्तान स्वयं ही आतंक के मकड़जाल में फंस चुका है।

पाकिस्तान को यूएन द्वारा आतंकियों पर कार्रवाई करने और भारत को कश्मीर मसले के साथ आतंकवाद पर सहयोग करने को कहा गया है। उल्लेखनीय है कि वैश्विक समुदाय आईएसआईएस को विश्व के लिए एक बड़े खतरे के तौर पर देख रहा है। इससे निपटने के लिए विश्व में हर कहीं आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -