लश्कर-ए-तैयबा और हक्कानी पर कार्रवाई करें नवाज : अमेरिका

Sep 28 2015 11:49 PM
लश्कर-ए-तैयबा और हक्कानी पर कार्रवाई करें नवाज : अमेरिका

न्यू यॉर्क: अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से कहा है कि लश्कर-ए-तैयबा और अफगानिस्तान के हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करें। विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि केरी ने शरीफ की इस प्रतिबद्धता की प्रशंसा की कि आतंकवादी समूहों के बीच विभेद नहीं होगा और हक्कानी नेटवर्क और लश्कर-ए-तैयबा के खिलाफ और अधिक कार्रवाई करने की अपील की।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र के इतर दोनों नेताओं की बैठक के बाद उन्होंने यह सुचना दी। किर्बी ने कहा, अफगानिस्तान में मेल-मिलाप की बातचीत में पाकिस्तान की महत्वपूर्ण भूमिका की उन्होंने प्रशंसा करते हुए क्षेत्रीय स्थिरता और आर्थिक एकता के लिए भारत के साथ बातचीत के महत्व को जताया।

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने आतंकवाद निरोधक, अफगान मेल-मिलाप, क्षेत्रीय स्थिरता और आर्थिक सहयोग सहित परस्पर हित के मुद्दो पर वार्ता की। उन्होंने संयुक्त हित और परस्पर सम्मान पर आधारित हमारे दीर्घकालिक रणनीतिक द्विपक्षीय सहयोग की पुष्टि की। विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिका स्थिर, लोकतांत्रिक और समृद्ध पाकिस्तान चाहता है। उन्होंने IMF कार्यक्रम सुधारों को पूर्ण करने के लिए प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता का स्वागत किया।