लश्कर का सक्रीय आतंकी हामिद नाथ बड़गाम से गिरफ्तार

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के एक सक्रिय आतंकवादी को अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस और सेना की 02 RR, 62 RR की संयुक्त टीम ने पुष्कर में एक सक्रिय आतंकवादी को पकड़ा है. 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी की शिनाख्त पेठ जनिगाम निवासी हामिद नाथ (Hamid Nath) के रूप में हुई है. वह इस वर्ष 26 फरवरी से ही सक्रिय था. अधिकारी ने कहा कि वह लश्कर कमांडर मोहम्मद युसूफ कांत्रो का भी ख़ास था. इससे पहले, 16 अक्टूबर में कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी थी कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी उमर मुस्ताक खांडे को एक एन्काउंटर में मार गिराया गया थी. खांडे ने फरवरी में श्रीनगर (Srinagar) के बघाट में चाय पी रहे पुलिस के दो जवानों मोहम्मद यूसुफ और सुहैल आह का क़त्ल किया था.

इसने राज्य में अन्य आतंकवादी हमलों को अंजाम दिया था. पुलिस ने पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में खांडे को लंबे समय तक चले एनकाउंटर के बाद मार गिराया है. इस साल अगस्त में पुलिस द्वारा एक हिटलिस्ट जारी किए जाने के बाद से सुरक्षा बल आतंकियों का सफाया करने में जुटे हुए हैं.

राकेश टिकैत को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, लंदन की इस कंपनी ने किया ऐलान

अब विधानसभाओं और सांसद में नहीं चलेगा 'वन्दे मातरम्' ?

इंटरनेशल मैग्जीन को अपनी शादी के फोटोज बेचेंगे कैटरीना-विक्की!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -