पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले लार्स विल्क्स की सड़क हादसे में संदिग्ध मौत
पैगम्बर मोहम्मद का कार्टून बनाने वाले लार्स विल्क्स की सड़क हादसे में संदिग्ध मौत
Share:

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद का ‘विवादित’ कार्टून बनाने वाले स्वीडिश कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स की एक सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई है। पैगंबर मोहम्मद का विवादित कार्टून बनाने के बाद से स्वीडिश आर्टिस्ट को निरंतर जान से मारने की धमकियाँ मिल रही थीं और वो पुलिस की सुरक्षा में रहते थे। रिपोर्ट के अनुसार, रविवार (अक्टूबर 3, 2021) को 75 वर्षीय लार्स विल्क्स की कार का भयानक एक्सीडेंट हो गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, 75 वर्षीय लार्स विल्क्स की कार दूसरी तरफ से आ रही एक ट्रक से टकरा गई। हादसे के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। इस घटना में ट्रक का 45 वर्षीय ड्राइवर भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया है और उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया है। स्वीडिश समाचार आउटलेट एक्सप्रेसेन के अनुसार, कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स की सुरक्षा में तैनात दोनों पुलिसकर्मियों की भी इस भीषण सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। हादसे की जाँच विशेष पुलिस अधिकारियों द्वारा की जा रही है और पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि लार्स विल्क्स जिस गाड़ी में जा रहे थे, वो हादसे का शिकार हुई थी या फिर इस हादसे को योजना के तहत अंजाम दिया गया है।

स्वीडन के पुलिस प्रमुख ने कहा है कि, 'यह काफी निराशा और दुखद खबर है। हमारे दो सहयोगी पुलिसकर्मियों की दुर्घटना में मौत हो गई है। मैं उनके परिवार, रिश्तेदार और दोस्तों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूँ।' वहीं, हादसे को लेकर पुलिस अधिकारी ने कहा कि, 'अभी तक यही लग रहा है कि ये एक हादसा है, मगर अभी अंतिम फैसले पर नहीं पहुँचा जा सकता है।' बता दें कि, पैगम्बर का कार्टून बनाने के बाद से विल्क्स पर दो बार जानलेवा हमले भी हुए थे, लेकिन उन हमलों में विल्क्स बाल-बाल बच गए थे। आतंकी संगठन अल कायदा ने विल्क्स के सिर पर इनाम रखा था। 

काबुल की मस्जिद में बम ब्लास्ट, कई मरे, तालिबानी प्रवक्ता की माँ के लिए मांगी जा रही थी दुआ

गांद्रा को रेवंत रेड्डी की आलोचना करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं: राष्ट्रपति नैनी

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी जज से अपने ट्विटर अकाउंट को लेकर की ये अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -