मध्य स्पेन में अब भी धधक रहे है जंगल, क्या नही मिलेगी इस विनाशकारी तबाही से राहत

स्पेन में 2021 की सबसे बड़ी जंगल की आग अभी भी सक्रिय है, लगभग 10,000 हेक्टेयर ब्रश, वुडलैंड और चारागाह को जलाने के बाद, एक सरकारी प्रवक्ता ने पुष्टि की है। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार 14 अगस्त को अविला प्रांत के छोटे शहरों नवलक्रूज़ और सेपेडा के बीच आग लगी, जब एक छोटी सी सड़क पर एक वाहन में आग लग गई।

इसके बाद आग की लपटें आसपास के ग्रामीण इलाकों में फैल गईं। 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक की तेज हवाओं और तापमान ने आग को 40 किमी और फैलाने में मदद की, जिससे सोलोसांचो, सोबेडिलो, रियोफ्रिओ, सोटाल्बो और विलाविसीओसा की नगर पालिकाओं से लगभग 1,000 लोगों को निकाला गया। इस बीच, एविला और कॉर्डोबा शहरों को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण एन-502 सड़क को कई स्थानीय सड़कों के साथ आग के कारण बंद कर दिया गया है।

आग की लपटों से वर्तमान में लगभग 500 फायरमैन लड़ रहे हैं, जिसमें स्पेनिश सशस्त्र बलों की सैन्य आपातकालीन इकाई के 150 सदस्य शामिल हैं। पांच विमान और दो हेलीकॉप्टर तैनात किए गए हैं। आस-पास के कोमुनिदाद डी मैड्रिड के कुछ बाहरी शहरों में राख के कण गिरे, जबकि 120 किमी से अधिक दूर धुआं दिखाई दे रहा था। आग उसी दिन लगी थी जब अंडालूसिया के मोंटोरो शहर में 47.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था। यह स्पेन में दर्ज किया गया अब तक का सबसे अधिक तापमान है और मध्य और दक्षिणी स्पेन के अधिकांश हिस्सों में लगभग 40 डिग्री सेल्सियस के कई दिनों के तापमान के बाद आता है।

अफगानिस्तान में आतंक मचा रहे तालिबान ने भारत को दी बड़ी छूट, जानिए क्या कहा

नहीं रहे ‘सुडोकू के गॉडफादर’ माकी काजी, 69 वर्ष की आयु में ली अंतिम साँस

जीडीएस ने जारी किए आवेदन, जानिए क्या है अंतिम तिथि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -