किडनी में निकला इतना बड़ा ट्यूमर डॉक्टर देखकर रह गए हैरान
किडनी में निकला इतना बड़ा ट्यूमर डॉक्टर देखकर रह गए हैरान
Share:

नई दिल्ली : राजधानी के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 10 से ज्यादा डॉक्टरों की टीम ने 4 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद 6.48 किलोग्राम का किडनी ट्यूमर निकालने में सफलता हासिल की है। ऑपरेशन के बाद बरेली के इस मरीज की हालत फ़िलहाल स्थिर है। डॉक्टरों कि माने तो गिनीज बुक में अभी तक 5.5 किलो के किडनी ट्यूमर का रिकॉर्ड दर्ज है। आरएमएल प्रबंधन ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने के लिए पूरी जानकारी भेज दी है। वहीं गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की ओर से अन्य जानकारियां जुटाने के लिए 12 सप्ताह का समय मांगा गया है।

6.48 किलोग्राम था वजन 
ऑपरेशन कर रहे डॉक्टरों की माने तो 13 दिसंबर को यह ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के दौरान रिपोर्ट में ट्यूमर जितना बड़ा दिख रहा था, उससे कही बड़ा निकला। ऑपरेशन टेबल पर डॉक्टरों की टीम भी ट्यूमर का साइज देखकर हैरान रह गई। ट्यूमर का वजन 6.48 किलोग्राम था। ऑपरेशन के बाद मरीज की हालत स्थिर है। मरीज को तीन से चार दिन में अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। 

ट्यूमर निकालने के बाद डॉक्टरो की टीम ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड जांचा तो उसमें सबसे बड़े ट्यूमर का साइज 5.5 किलोग्राम निकला। उक्त किडनी ट्यूमर पिछले साल मुंबई म्यूनिसिपल अस्पताल में निकाला था। अभी तक 6.48 किलो से बड़ा ट्यूमर होने की जानकारी नहीं मिली है। 

1500 खंभों पर टिका हुआ है यह खूबसूरत मंदिर

वाशिंग मशीन में फंसी बच्ची, गलती से हुई ऑन और फिर...

तुर्की में रोबोट की सहायता से कुछ इस तरह ट्रांसफर की गई मस्जिद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -