आज से शुरू हो जाएंगी NCI में ओपीडी सेवाएँ
आज से शुरू हो जाएंगी NCI में ओपीडी सेवाएँ
Share:

झज्जर :  देश को फिर एक नए अस्पताल की सुविधा मिलेगी दरसल हरियाणा के झज्जर स्थित देश के सबसे बड़े कैंसर अस्पताल-नैशनल कैंसर इंस्टिट्यूट में मंगलवार से OPD सेवाएं शुरू हो जाएंगी। बता दें की अस्पताल के OPD ब्लॉक का निर्माण हो चुका है और बुनियादी उपकरण इंस्टॉल किए जा चुके हैं। OPD सेवाएं शुरू होने से एक दिन पहले सोमवार को स्टाफ आखिरी तैयारियों में लगा हुआ था। यह पिछले कई दशकों में भारत का सबसे बड़ा पब्लिक फंड से बना हॉस्पिटल प्रॉजेक्ट है। इसे 2035 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जा रहा है। 

जानकारी के लिए बता दे की अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया को यह अस्पताल चलाने का जिम्मा सौंपा गया है। उन्होंने बताया है कि 710 बेड्स के इस अस्पताल का निर्माण कार्य खत्म हो गया है। उन्होंने बताया, 'हम सोमवार से OPD सेवाओं का सॉफ्ट लॉन्च कर रहे हैं। मध्य जनवरी से पब्लिक के लिए इंडोर ऐडमिशन भी कुछ चरणों में शुरू कर दिए जाएंगे।' 

एम्स के साथ बैठेगा समन्वय 
प्राप्त जानकारी अनुसार NCI AIIMS के कैंसर अस्पताल का बोझ बांटने का काम करेगा। AIIMS फिलहाल हर दिन 1300 मरीज देखता है। डॉक्टर बताते हैं कि सुविधाओं के अभाव के चलते इनमें से सिर्फ 400 को इलाज मिल पाता है। झज्जर परिसर मुख्य AIIMS से करीब 50 किमी दूर है लेकिन अधिकारियों का कहना है कि वे दोनों परिसरों के बीच सेवाओं का समन्वय करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल करने के बारे में प्लान बना रहे हैं। 

एक बार फिर पटना AIIMS में निकली वैकेंसी, आवेदन में महज 2 दिन शेष

इस प्रदेश में इन प्लॉट धारकों का होगा ब्याज माफ़

अब दवाओं की तरह मरीजों की जांच संख्या भी होगी तय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -