समुद्री तट पर बहकर आ गई रंगीन मछली, देखकर उड़े सबके होश

दुनियाभर में कई विचित्र चीजें हैं जो आपने देखी ही होंगी. अब आज हम आपको एक ऐसी ही विचित्र चीज को दिखाने जा रहे हैं. जी दरअसल ओपाह नाम की एक बड़ी मछली अमेरिकी राज्य ओरेगन के समुद्री तट पर बहकर आ गई। अब इस मछली की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इस मछली को देखकर हर कोई हैरान हो गया है. इस मछली को देखकर खुद मछलीघर के अधिकारियों ने इसे एक दुर्लभ प्रजाति की मछली कहा है. उनका कहना है कि, 'उन्होंने पहली बार इस तरह की मछली देखी है।'

आपको बता दें कि इस मछली की लंबाई 3.5 फुट थी इसे मूनफिश कहते है, और इसका वजन 45 किलोग्राम था। यह ओरेगन के उत्तर-पश्चिम की ओर एक शहर में समुद्र तट के किनारे में सनसेट बीच पर पाई गई थी। हाल ही में किये गए एक फेसबुक पोस्ट में, सीसाइड एक्वेरियम ने लिखा है, 'यह 'ओरेगॉन तट के लिए दुर्लभ है।' इस मछली की तस्वीरें देखने के बाद, अधिकारियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और पक्षियों के उस पर हमला करने से पहले उसे बचा लिया। बताया जा रहा है बड़ी संख्या में लोग इस असामान्य मछली को देखने के लिए वहां पहुंचे भी थे।

अब मछली की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए, एक्वेरियम ने कहा कि 'यह स्कूल वर्ष शुरू होने तक यह रहेगी।' इस पोस्ट को अब तक 20,000 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं और यह तेजी से वायरल हो गई है। इस बारे में एक्वेरियम ने कहा, 'प्रजातियों के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए एक स्थानीय संगठन, कोलंबिया नदी समुद्री संग्रहालय के सहयोग से एक भाग्यशाली स्कूल समूह को इस बड़ी मछली को विच्छेदित करने का मौका मिलेगा।' सामने आने वाली खबर के अनुसार इस रंगीन और बड़ी मछली के बारे में पता करने के लिए और रिचर्स की जाएगी।

MP: शुरू हुआ बरसात का दौर, भोपाल-इंदौर की सड़के पानी-पानी

ईरान ने होर्मुज जलडमरूमध्य को बायपास करने के लिए प्रमुख शुरू किया गया टर्मिनल

इंस्टाग्राम ला रहा है नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -