सावन के पहले सोमवार पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, 'महादेव' के दर्शन करने देवघर पहुंचे शिवभक्त
सावन के पहले सोमवार पर उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, 'महादेव' के दर्शन करने देवघर पहुंचे शिवभक्त
Share:

देवघर: सावन के पहले सोमवार के मौके पर आज झारखण्ड के देवघर में भक्तों का जनसैलाब उमड़ आया है. सावन में शिव भक्त बड़ी तादाद में देवघर पहुंचते हैं और देवों के देव महादेव का जलाभिषेक करते हैं. विशेष कर सावन में सोमवार का खास महत्व होता है. इस बार भी सावन में देवघर में प्रति वर्ष के मुकाबले अधिक संख्या में कांवरिए पहुंच रहे हैं. 

देर रात से सभी भक्त कतार लगाकर अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं. अमूमन बाबा को जल चढ़ाने के लिए सोमवारी के वक़्त 10-15 किमी लंबी लाइन लग जाती है. भीड़ को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बलों को तैनात किया गया है. पहली सोमवारी की भीड़ को देखते हुए सभी पुलिस जवानों की ड्यूटी में वृद्धि कर दी गई है. इस बार के सावन के महीने में चार सोमवारी का संयोग बन रहा है.

वहीं, प्रशासन ने भी पहले सोमवार के लिए भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है  इस श्रावणी मेला में कुल 12000 से भी ज्यादा पुलिस पदाधिकारियों को नियुक्त किया गया है. वहीं, श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए ड्रोन कैमरा, सीसीटीवी कैमरा, हीलियम बैलून के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है. साथ ही रेफ, एनडीआरएफ, एसएसबी, एटीएस, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्कवायड को भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है. वहीं, कांवरियों के लिए शरबत पानी बिजली का भी इंतज़ाम किया गया है. 

अंतरराष्ट्रीय मैडल जीतने वालों के लिए खुशखबरी, सरकार ने किया बड़ा ऐलान

जल्द होगा एयर इंडिया का निजीकरण, तैयारियों में जुटी मोदी सरकार

पिछले 11 वर्षों से नहीं बढ़ी है मुकेश अंबानी की सैलरी, प्रतिमाह इतना लेते हैं वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -