डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी-सीनेट की सीट पर लड़ेंगी चुनाव
डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी-सीनेट की सीट पर लड़ेंगी चुनाव
Share:

अमेरिका में अभी भी चुनावी जंग जारी है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सीट पर बने रहने के असफल प्रयास के बाद अब पूर्व राष्ट्रपति की बहू, लारा ट्रम्प, रिपब्लिकन रिचर्ड बूर द्वारा खाली की जा रही उत्तरी कैरोलिना सीनेट सीट पर नज़र गड़ाए हुए हैं। हालांकि राज्य में कई लोग संदेह करते हैं कि वह आगे बढ़ेगी, दौड़ में एक प्रवेश द्वार एक महत्वपूर्ण परीक्षण स्थापित करेगा कि क्या रिपब्लिकन के बीच डोनाल्ड ट्रम्प की लोकप्रियता, जो पद छोड़ने के एक महीने से अधिक समय तक बनी रहती है, दूसरों को अनुवाद कर सकती है।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि डोनाल्ड ट्रम्प जीओपी राजनीति में खुद को किंगमेकर के रूप में प्रतिष्ठित करते हैं, लेकिन उनका रिकॉर्ड मिश्रित है। उनके नेतृत्व में, रिपब्लिकन ने 2018 में सदन का नियंत्रण खो दिया। जब वह पिछले साल फिर से मतदान पर थे, तो रिपब्लिकन ने कांग्रेस की दौड़ में एक मजबूत प्रदर्शन किया, जो सदन को पीछे करने की अपेक्षा बहुत करीब आ गया। लेकिन ट्रम्प के आखिरी मिनट के अभियान के बावजूद जनवरी में GOP ने जॉर्जिया की दो सीनेट सीटें और बहुमत खो दिया।

लारा की बात करें तो 38 वर्षीय लारा ट्रंप की शादी पूर्व राष्ट्रपति के बेटे एरिक से हुई है। एक पूर्व टेलीविजन निर्माता, उन्होंने कभी भी सार्वजनिक पद नहीं संभाला और इस कहानी के लिए टिप्पणी करने से मना कर दिया। वह अभी भी सीनेट सीट के लिए एक रन पर विचार कर रही है, दो लोगों के अनुसार, जिन्होंने उसके साथ हाल ही में बात की है और निजी वार्तालापों पर चर्चा करने के लिए गुमनामी का अनुरोध किया है।

अब दिल्ली का अपना अलग शिक्षा बोर्ड होगा, सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

दिल्ली कैबिनेट ने दिल्ली स्कूल शिक्षा बोर्ड के गठन को दी मंजूरी: अरविंद केजरीवाल

नीलकंठ जा रहे श्रद्धालु को हाथी ने कुचला, पर्यटकों में दहशत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -