ट्रंप की बहू ने किए मंदिर में दर्शन

ऐशबर्ग : रिपब्लिकन अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगे हैं। इस दौरान प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप हर तरह से प्रयास कर रहे हैं। ट्रंप के साथ उनके लिए दुआऐं मांग रहा है। उनकी बेटी द्वारा दीपावली के अवसर पर एक मंदिर में जाने का कार्यक्रम था लेकिन अब यह बात सामने आई है कि ट्रंप की बहू वर्जीनिया के एक हिंदू मंदिर में गईं और उन्होंने वहां पर दीपावली का पर्व मनाया।

गौरतलब है कि वर्जीनिया में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन उम्मीदवार बड़े पैमाने पर मौजूद हैें। ट्रंप के पुत्र एरिक ट्रंप की पत्नी लारा ट्रंप ने इस मामले में कहा कि अमेरिका में चुनाव 8 नवंबर को हैं और यदि ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति निर्वाचित होते हैं तो अमेरिका और भारत के संबंध और अच्छे होंगे। उन्होंने कहा कि भारत को लेकर ट्रंप के मन में काफी सम्मान , अपनापन और प्रेम है। लारा ने मंदिर में प्रवेश करने की परंपरा को अपनाया।

उन्होंने वहां जूते उतारे और फिर भारतीय समुदाय के साथ दर्शन किए। लारा ने कहा कि भारती संस्कृति उन्हें अच्छी लगती हैै। लारा के मंदिर प्रवेश करने को लेकर भारतीय अमेरिकी समुदाय के कार्यकर्ता राजेश गूटी ने कहा कि उनकी उपस्थिति से राज्य में दीपावली जैसा माहौल है। दिवाला मनाने के लिए लारा को हिंदू मंदिर में निमंत्रित किया गया था और उन्होंने सौहार्द का परिचय देते हुए मंदिर में पूजन किया। यह विविधताओं के बाद भी सद्भाव का परिचायक है। गौरतलब है कि ट्रंप की बेटी इवांका को मंदिर आना था मगर ट्रंप के प्रचार अभियान में तेजी लाए जाने के कारण उन्हें कहीं और जाना पड़ा।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -