भाषा-साहित्य एक समुदाय का दर्पण है: बीटीआर डिप्टी सीईएम
भाषा-साहित्य एक समुदाय का दर्पण है: बीटीआर डिप्टी सीईएम
Share:

उदलगुरी जिले में पब-भारत बंगला ज़ाहिता ज़ेबा द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर, बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र (बीटीआर) के उप मुख्य कार्यकारी सदस्य (CEM) गोबिंदा चंद्र बसुमरी ने कहा कि भाषा एक समुदाय और नस्ल की पहचान है। टंगला मॉडल स्कूल के खेल मैदान में पब-भारत बांग्ला ज़ाहिता ज़ेबा द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के खुले सत्र को संबोधित करते हुए, बसुमतारी ने कहा, “बंगाली समुदाय के लोग अपनी मातृभाषा की रक्षा और प्रचार करने के लिए सचेत हैं जो दुनिया में बंगाली भाषा और साहित्य की स्थापना के लिए लंबा सफर तय किया है। 

उन्होंने आगे कहा- "भाषा-साहित्य बहुसांस्कृतिक और समावेशी समाजों के निर्माण के लिए एक समुदाय और प्रेरणा के स्रोत का दर्पण है जहां सभी जातियों, धर्मों, भाषाओं और संस्कृतियों के लोगों को सम्मान मिलता है और वे सम्मान के साथ रह सकते हैं।" BTR डिप्टी CEM बसुमतरी ने क्षेत्रीय भाषाओं के संरक्षण और संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डाला क्योंकि यह एक समुदाय की संस्कृति और विरासत के संरक्षण और संरक्षण के लिए अनुवाद करता है। 

उन्होंने उदलगुरी जिले के अधिक से अधिक तांगला कस्बे में एकमात्र बंगला माध्यम स्कूल तांगला मॉडल हाई स्कूल की मदद करने और उन मुद्दों को हल करने का समर्थन करने का वादा किया। इस कार्यक्रम में भाषायी निकाय के महासचिव संजय साहा ने भी भाग लिया; अध्यक्ष अतीन दास, यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के केंद्रीय आयोजन सचिव स्वपन दास अन्य भी शमिल थे।

अब गुजरात में भी गूंजेगा किसानों का मुद्दा, आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने पहुंचेंगे टिकैत

यूपी चुनाव से पहले आज पेश होगा योगी सरकार का अंतिम बजट, हो सकते हैं बड़े ऐलान

असम विधानसभा चुनाव: AIUDF 20 से 25 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -