किन्नौर में भूस्खलन के बीच फसे सैकड़ों लोग

किन्नौर जिले के एक अधिकारी ने कहा कि किन्नौर जिले में नाको के पास मल्लिंग नाले में सोमवार को भूस्खलन होने के बाद सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं। भूस्खलन ने बर्फबारी के बाद हुए भूस्खलन के कारण लाहौल-स्पीति जिले और किन्नौर जिले के कई गांवों के काजा उपखंड के सड़क संपर्क को काट दिया है।

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) किन्नौर-काजा सड़क को साफ करने के लिए मलबा हटाने की कोशिश कर रहा है। अधिकारी ने बताया कि भूस्खलन के कारण सड़क के दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं। इससे पहले रविवार को, हिमाचल प्रदेश पुलिस ने ताजा बर्फबारी के कारण रोहतांग में अटल सुरंग के पास फंसे 300 से अधिक पर्यटकों को बचाया है। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने कहा, कुछ पर्यटक शनिवार सुबह सुरंग पार कर गए थे, लेकिन शाम को, वे बर्फबारी के कारण लाहौल में कोई आराम करने की जगह नहीं पा रहे थे और मनाली लौटते समय बीच रास्ते में फंसे हुए थे।

कुल्लू पुलिस के हाथों लाहौल-स्पीति पुलिस ने शाम को सुरंग के माध्यम से वाहनों को भेजा। बर्फबारी और फिसलन भरी सड़कों के कारण मनाली के रास्ते में वाहनों को बीच रास्ते में ही रोक दिया गया, एसपी गौरव सिंह ने कहा। 48-सीटर बस, एक 24-सीटर पुलिस बस और एक पुलिस क्विक रिएक्शन टीम (क्यूआरटी) सहित लगभग 70 वाहन। यात्रियों के बचाव के लिए तैनात किया गया था।

बिहार में बेख़ौफ़ अपराधी, 18 वर्षीय युवक की गला काटकर हत्या, दरिंदों ने प्राइवेट पार्ट भी काटा

ओडिशा मे जल्द ही शुरू होगा टीककरण का कार्य

मोदी सरकार से अखिलेश का सवाल- गरीबों को कब मिलेगी कोरोना वैक्सीन ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -