राम मंदिर का भूमि पूजन होते ही अयोध्या में बढ़ी जमीन की डिमांड, आसमान पर पहुंचे दाम
राम मंदिर का भूमि पूजन होते ही अयोध्या में बढ़ी जमीन की डिमांड, आसमान पर पहुंचे दाम
Share:

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या मामले पर शीर्ष अदालत का फैसला आने के बाद यहां जमीनों की कीमतों पर भी इसका असर दिखने लगा है. वहीं जब से पीएम मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन है, अयोध्या में जमीनों के भाव आसमान छू रहे हैं. पहले जो भूमि बिस्वा में बिकती थी, अब वर्ग फुट में बिक रही है. जमीन के कारोबार से संबंधित लोग बताते हैं कि इन दिनों जमीन की मांग बहुत बढ़ गई है. अधिकतर होटल और रेस्टोरेंट, धर्मशाला के लिए लोग अयोध्या में जमीन तलाश रहे हैं.

बता दें कि अयोध्या के सबसे निकट बसने वाले 4 गांव हैं- माजा वरहटा, शाहनवा, माझा जमथरा, मीरापुर दुआबा. यह सभी गांव सरयू नदी के तट पर बसे हुए हैं. इन्हीं में से एक गांव में भगवान राम की 251 मीटर की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति स्थापित करने के लिए राज्य सरकार प्रयास कर रही है. सूत्रों की माने तो इन इलाकों में बड़ी जमीनों की खरीद-फरोख्त पर पाबंदी है. 

इसके लिए पहले इजाजत लेनी होगी. बीते दिन अयोध्या से लगे मीरापुर दुआबा में भगवान राम की 251 मीटर ऊंची मूर्ति स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू हुई तो मीरापुर दुआबा के लोगों ने अदालत का दरवाज़ा खटखटाया था और प्रशासन पर कम मुआवजे का आरोप लगाते हुए विरोध जताया था. जिसके बाद अब माझा वरहटा में भगवान राम की दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा लगाने की तैयारी चल रही है. 

जल्द बिक जाएगी Air India, मोदी सरकार उठाने जा रही ये बड़ा कदम

निर्मला सीतारमण ने किया निजी क्षेत्र की गतिविधियों को बढ़ाने का आग्रह

सोने के चमक पर कोरोना का भी नहीं पड़ा असर, टूटे सारे रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -