जमीन धोखाधड़ी मामला: भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी पर 420 के तहत केस दर्ज

By Bhavesh Bakshi
Jan 20 2021 04:10 PM
जमीन धोखाधड़ी मामला: भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी पर 420 के तहत केस दर्ज

रांची: झारखंड के गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद निशिकांत दुबे की समस्या बढ़ गई है. प्रॉपर्टी खरीद के एक मामले में उपायुक्त की कोर्ट ने उनकी पत्नी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही अदालत ने एक डील को भी कैंसिल कर दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, ये डील देवघर के चर्चित ऐलोकेसी धाम से संबंधित है, यहां पर एक कोठी खरीदी गई थी. 

इस मामले में उपायुक्त के अदालत ने फैसला सुनाया है. इस डील में ऑनलाइन इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से निबंधन हुआ था. सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम इस कंपनी की मालिक हैं. इस सौदे में आरोप लगा था कि ये रजिस्ट्री गलत तरीके से की गई है. इस संबंध में देवघर के सब रजिस्ट्रार राहुल चौबे ने केस दर्ज कराया है. उपायुक्त के आदेश के बाद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम सहित पांच लोगों पर धोखाधड़ी का केस देवघर नगर थाना में दर्ज कराया गया है. 

मामले में अनामिका गौतम के अतिरिक्त विक्रेता संजीव कुमार, कमल नारायण झा, पहचानकर्त्ता देवता पांडे और गवाह सुमित कुमार सिंह पर भी केस दर्ज किया गया है. नगर थाना में इस बारे में कांड संख्या 42/21 दर्ज किया गया है. आरोपियों पर धारा 406, 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया है. 

टीम इंडिया की जीत पर बोले अकरम, कहा- इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर इतनी निर्भीक टीम नहीं देखी

नेताजी की मौत पर फिर हुआ बवाल, TMC सांसद ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की यह मांग

कांग्रेस ने की अर्नब व्हाट्सएप चैट की जांच कराने की मांग, कहा- संसद में उठाएंगे मुद्दा