दक्षिण अफ्रीका ने इस पूर्व ऑलराउंडर को नियुक्त किया सहायक बल्लेबाजी कोच
दक्षिण अफ्रीका ने इस पूर्व ऑलराउंडर को नियुक्त किया सहायक बल्लेबाजी कोच
Share:

केपटाउनः दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारत के साथ होने वाली आगामी टी20 सारीज के लिए टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर लांस क्लूजनर को टीम का सहायक कोच बनाया है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज सितंबर में होने वाली है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने पूर्व तेज गेंदबाज विंसेंट बर्नेस को सहायक गेंदबाजी कोच बनाया। वहीं, जस्टिन ओनटोंग सहायक फील्डिंग कोच बने रहेंगे।

सीएसए के कार्यकारी निदेशक कोरी वान जिल ने कहा, 'टीम के नए ढांचे के तहत टीम निदेशक ने तीन सहायक कोच नियुक्त किए हैं, जिन्हें तीन अलग-अलग विधाओं गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में महारत है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर टी-20 सीरीज के लिए सहायक बल्लेबाजी कोच होंगे, क्योंकि वह सभी प्रारूपों के लिए उपलब्ध नहीं हैं।' लांस क्लूजनर ने टेस्ट मैचों में 1906 रन बनाए हैं और 80 विकेट लिए हैं।

वहीं, उन्होंने वनडे में 3576 रन बनाने के साथ 192 विकेट चटकाए थे। बर्नेस 2003 से 2011 तक टीम के गेंदबाजी और फिर सहायक कोच रहे। वहीं, ओनटोंग लंबे समय से दक्षिण अफ्रीका के फील्डिंग कोच हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत में 15 सितंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। बता दें कि भारतीय टीम अभी विडींज दौरे पर है। टीम इंडिया वहां वनडे और टी20 सारीज में मेजबान टीम को हरा चुकी है। गुरूवार से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है। 

भारतीय टीम के कोच बनने से चूके माइक हेसन आईपीएल के इस टीम से जुड़े

पहले टेस्ट का दूसरा दिन खत्म, वेस्टइंडीज का स्कोर 189/8

श्रीसंत के कोच्ची स्थित घर में भड़की आग, भीतर मौजूद थे पत्नी और बच्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -