कोरोना से जंग में आगे आई Lamborghini, बना रही मास्क और मेडिकल शील्ड
कोरोना से जंग में आगे आई Lamborghini, बना रही मास्क और मेडिकल शील्ड
Share:

नई दिल्ली: इटली की जानी-मानी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी Lamborghini अब दुनिया भर को अपने चपेट में ले चुकी जानलेवा महामारी कोरोना वायरस से लड़ने में सरकार की मदद करने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए फेस मास्क और प्रोटेक्टिव शील्ड्स तैयार करने का काम कर रही है।

उल्लेखनीय है कि दुनिया में इटली वो देश है, जहां कोरोना वायरस महामारी ने सबसे अधिक कहर बरपाया है। 1 अप्रैल, 2020 तक देश में कोरोना वायरस के लगभग  110,574 मामले दर्ज किए गए हैं, 13,155 लोग इस भयंकर बीमारी की वजह से अपनी जान गँवा चुके हैं और 16,847 लोग इससे स्वस्थ होकर बाहर आए हैं। इटली के बाद दूसरे नंबर पर अमेरिका आता है, जहां कोरोना वायरस के सबसे अधिक लोग संक्रमित हुए हैं।

ये मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं, जिसके चलते कंपनियां सरकार के साथ मिलकर सहायता करने का काम कर रही हैं और इसी बीच दुनिया की प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनी Lamborghini इसमें मदद के लिए आगे आई है। इटली के Sant’Agata Bolognese के प्लांट में यह प्रोडक्शन आरंभ हुआ है, फेस मास्क को Huracan और Aventador के इंटीरियर और कस्टमाइजेशन में सम्बंधित रहे कर्मचारी बना रहे हैं। कंपनी का लक्ष्य है कि 1,000 मास्क का प्रतिदिन निर्माण किया जाए।

मौत से संघर्ष कर रहे तीन भारतीय कोरोना संक्रमित, परिवार भी है होम क्वारंटाइन

कोरोना: न्यूयॉर्क में जा सकती है 16 हज़ार लोगों की जान, गवर्नर ने लिया आगाह

कोरोना: चीन की सबसे बड़ी धोखाधड़ी हुई उजागर, नेपाल को करोड़ों रुपए में बेचा नकली सामान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -