लालू की सज़ा काआज हो सकता है एलान
लालू की सज़ा काआज हो सकता है एलान
Share:

झारखण्ड : चारा घोटाला के चौथे दुमका कोषागार से जुड़े मामले में आज आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को सजा सुनाई जा सकती है. लेकिन लालू की सज़ा का एलान अन्य पांच दोषियों की सज़ा पर बहस पूरी होने के बाद ही होगा. लालू प्रसाद समेत 14 दोषियों की सजा पर सुनवाई पूरी हो चुकी है.

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के दुमका कोषागार से जुड़े इस चौथे मामले में सीबीआई कोर्ट ने 31 आरोपियों में से लालू प्रसाद समेत 19 को दोषी ठहराया, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र समेत 12 को निर्दोष घोषित किया गया.आपको जानकारी देंदें कि दुमका में पशुपालन पदाधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों और राजनेता की मिलीभगत से आपूर्तिकर्ताओं ने 96 फर्जी वाउचर से दिसंबर 1995 से जनवरी 1996 के बीच कोषागार से 3 करोड़ 76 लाख की अवैध निकासी की थी. इस मामले में लालू सहित अन्य को दोषी करार दिए जाने के बाद आज सज़ा सुनाई जा सकती है.

गौरतलब है कि 22 साल पुराने इस मामले में सीबीआई की अदालत में कार्रवाई चली. सुनवाई के दौरान सीबीआई ने 49 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर करीब दो सौ गवाहों को पेश किया. 49 आरोपियों में तीन सरकारी गवाह बन गए, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है. जबकि दुमका के तत्कालीन कमिश्नर एसएन दुबे पर लगे आरोप ऊपरी अदालत से निरस्त हो गए. ट्रॉयल के दौरान कुल 14 आरोपियों की मौत हो गई.दो पूर्व सीएम लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्र 31 आरोपियों में शामिल थे. फ़िलहाल लालू चारा घोटाला के दे‌वघर मामले में साढ़े तीन साल और चाईबासा मामले में पांच साल की सजा को रांची की होटवार जेल काट रहे हैं.

यह भी देखें

शादी पर यह सोच रखते हैं लालू यादव के बेटे तेजस्वी

लालू यादव को पथरी, दिल्ली एम्स भेजने की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -