लालू प्रसाद यादव ने बताया मोदी सरकार को हराने का फार्मूला
लालू प्रसाद यादव ने बताया मोदी सरकार को हराने का फार्मूला
Share:

पटना : आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने महागठबंधन को लेकर महत्वपूर्ण बात कही है। उनका कहना था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ही महागठबंधन की शुरूआत करनी चाहिए। दरअसल कांग्रेस ऐसी पार्टी है जो कि हर राज्य से जमीनी तौर पर जुड़ी है। उनका कहना था कि बिहार में जो महागठबंधन अस्तित्व में है उसमें किसी तरह का कोई टकराव नहीं है। उनका कहना था कि सभी विपक्षी दल सांप्रदायिक दलों को रोकने के लिए तैयार है।

हम चाहते हैं कि देश साम्प्रदायिक ताकतों से बचे। जिस तरह से शमशान कब्रिस्तान पर ही भाजपा बात करती है वह किसी भी गरीब का भला नहीं कर सकते हैं। इसकी बजाय विपक्ष को ऐसे दल के विरूद्ध एकजुट होना होगा। उनका कहना था कि सोनिया गांधी को महागठबंधन के लिए पहल करनी होगी। जब उत्तरभारत एकजुट हो जाएगा तो फिर यह सबसे बड़ी राजनीति घटना होगी।

उनका कहना था कि बसपा को अपने सभी भेद भूलाकर महागठब्ंधन में शामिल होना चाहिए। उन्होंने फाॅर्मूला देते हुए कहा कि यदि यूपी, बिहार,पश्चिम बंगाल,और पंजाब के गैर एनडीए दल एक साथ आ जाएं तो 2019 में बीजेपी सत्ता से बाहर हो जाएगी। उनका कहना था कि भाजपा को मिलकर हराना होगा।

यदि पूरब से पश्चिम तक विपक्षी पार्टियां एक साथ होकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़े तो बीजेपी से दिल्ली की कुर्सी छीनी जा सकती है। उन्होंने समाजवादी पार्टी से इस महागठबंधन में शामिल होने की अपील की। लालू यादव का कहना था कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रहे टकराव का फायदा उन्हें मिलेगा। इसके अलावा माओवाद, महंगाई, केन्द्र की ढुलमुल नीतियां भी महागठबंधन के पक्ष में साबित होंगी।

विनय कटियार के बयान पर तल्ख हुई भाजपा

केजरीवाल ने कहा : महागठबंधन बनाने से संभव नहीं है PM मोदी को रोकना

निर्दोष हैं मंत्री तेज प्रताप यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -