बिहार चुनाव: 'लालू के लाल' तेजप्रताप को मिला टिकट, इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां अपनी तैयारियों में जोर शोर से लगी हुई हैं। इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने समस्तीपुर जिले की हसनपुरा विधानसभा सीट से चुनावी मौदान में उतरेंगे। तेज प्रताप को नामांकन करने के लिए पार्टी का टिकट भी मिल चुका है।

सुत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, तेज प्रताप हसनपुरा से 13 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ राजद के एक नेता ने बताया कि तेजस्वी यादव भी 14 अक्टूबर को राघोपुर से नामांकन दाखिल कर सकते हैं। दरअसल महुआ विधानसभा के निवर्तमान MLA तेज प्रताप ने कुछ दिन पहले ही इस क्षेत्र को छोड़ने की बात कही थी। बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र तेज प्रताप ने महुआ छोड़ हसनपुरा में रोड शॉ करते हुए बताया था कि वे अगला चुनाव हसनपुरा सीट से लड़ेंगे।

दरअसल तेज प्रताप पहली बार महुआ से 2015 में विधायक चुने गए थे, उस समय राजद का नीतीश कुमार की पार्टी से गठबंधन था। किन्तु इस बार तेज प्रताप ने हसनपुरा से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। वहीं गठबंधन में सीट को लेकर खींचतान जारी है। राजद ने अपने सिटिंग प्रत्याशियों में कुछ बदलाव किया है। वहीं, कांग्रेस ने अपने सभी सिटिंग विधायकों को फिर से टिकट दे दिया है। 

राजमाता सिंधिया की जयंती आज, सम्मान में पीएम मोदी ने जारी किया स्मारक सिक्का

बिहार चुनाव: कम्युनिस्ट पार्टी के लिए वोट मांगेंगे कन्हैया कुमार और आइशी घोष

विधानसभा चुनाव: बिहार में गरजेंगे सीएम योगी, भाजपा ने बनाया स्टार प्रचारक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -