लालू ने मिट्टी घोटाले को लेकर सुशील मोदी को घोटालेबाज कहा
लालू ने मिट्टी घोटाले को लेकर सुशील मोदी को घोटालेबाज कहा
Share:

पटना. आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने मिटटी घोटाले पर रविवार को सफाई दी है और कहा है कि यह आरोप उनके परिवार को बदनाम करने की साजिश है. आगे बढ़ते हुए लालू ने मिट्टी घोटाले का इल्जाम पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के नेता सुशिल मोदी पर लगाया. इस मामले पर बिहार सरकार जाँच कर रही है और उन्हें न्यायिक व्यवस्था में पूरा विश्वास है. लालू ने कहा कि उन पर गलत तरिके से होटल बेचने का आरोप बेबुनियाद है.

2005 में डिलाइट कंपनी को खरीदा और साथ ही हर्ष कोचल को दो होटल 2007 में लीज पर दिए गए. बता दे कि तेजप्रताप ने अपनी जमीन पर बन रहे मॉल की मिट्टी 90 लाख रुपए में बिना टेंडर किए जैविक उद्यान को बेच दी. सुशील मोदी ने कहा कि 2008 में रेलवे के रांची और पूरी के दो होटलों को होटल सुजाता के हर्ष कोचर को गलत तरीके से बेच दिया, यह आरोप बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने 2008 में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद पर आरोप लगाया था.

इस सौदे में हर्ष कोचर ने पटना की दो एकड़ जमीन डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्रा. लि. को एक ही दिन में दस निबंधन के द्वारा जमीन ट्रांसफर कर दी थी. इसी जमीन पर बिहार का सबसे बड़ा मॉल बनाया जा रहा है. सुशील मोदी का आरोप है कि शॉपिंग मॉल वाली जमीन की मिट्टी को संजय गांधी जैविक उद्यान को 90 लाख में बेच दिया गया. 90 लाख के इस काम को बिना टेंडर के विरेन्द्र यादव के एमएस इंटप्राइजेज को दे दिया गया.

ये भी पढ़े 

सुशील मोदी ने मिट्टी घोटाले की जांच की मांग की

मिट्टी घोटाले पर लालू ने दिया जवाब, कहा: चिड़ियाघर को देते हैं मुफ्त गोबर

बिहार मेट्रो प्रोजेक्ट मामले में केंद्र सरकार ने दौड़ाया - महेश्वर हजारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -