नीति आयोग के खिलाफ बोले लालू यादव
नीति आयोग के खिलाफ बोले लालू यादव
Share:

पटना : राजद सुप्रीमो लालू यादव ने नीति आयोग पर आरोप लगाया कि आयोग चाहता है कि उच्चवर्ग को फायदा मिले. इसके लिए वह क्षेत्रीय पार्टियों का अस्तित्व खत्म करने की कोशिश में लगा हुआ है.लालू यादव ने इस संदर्भ के लिए आयोग के उस प्रस्ताव, जिसमें लोकसभा और राज्यसभा के चुनाव साथ कराने की बात कही गई है. लालू यादव ने नीति आयोग के इस कदम को एक साजिश बताया.

उल्लेखनीय है कि लालू यादव ने आरोप लगाया कि केंद्र और नीति आयोग मिलकर क्षेत्रीय राजनीति को खत्म करने की साजिश कर रहे हैं, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे. बता दें कि हाल ही में नीति आयोग ने वर्ष 2024 से लोकसभा और विधानसभा चुनावों को एकसाथ करवाने का सुझाव दिया था . इसके पीछे आयोग का तर्क है कि ऐसा करने से चुनाव के दौरान ‘प्रचार मोड’ में जाने से शासन व्यवस्था और सरकारी कामों में रुकावटें भी कम होंगी और फिजूल रुपए भी खर्च कम होंगे. राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी भी एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव करवाने की वकालत कर चुके हैं.नीति आयोग ने इस प्रस्ताव से चुनाव आयोग को बताते हुए इस पर विचार करने को कहा है.

बता दें कि लालू यादव ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के विकास कार्य पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रातों रात राज्य का विकास करने की बात कर रहे हैं. उन्हें लगता है कि पिछली सरकार ने विकास के लिए कुछ किया ही नहीं.लालू ने कहा कि यूपी में पिछली सरकार ने भी विकास का काम किया है उनके कार्यकाल में यूपी का सतत विकास हुआ है.

यह भी देखें

लालू प्रसाद यादव ने बताया मोदी सरकार को हराने का फार्मूला

BJP के खिलाफ है महागठबंधन की जरूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -