राजद विधायक दल की बैठक आज, नीतीश की ख़ामोशी से बढ़ी बेचैनी
राजद विधायक दल की बैठक आज, नीतीश की ख़ामोशी से बढ़ी बेचैनी
Share:

पटना : आरजेडी-जेडीयू गठबंधन के टूटने के अंदेशे के बीच सोमवार को लालू प्रसाद यादव के आवास पर राजद विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस अहम बैठक में आरजेडी प्रमुख लालू यादव अपने बेटे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बारे में कोई निर्णय ले सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि तेजस्वी यादव बिहार के उप मुख्यमंत्री के अलावा आरजेडी विधायक दल के नेता भी हैं. ह तेजस्वी के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले सामने आने के बाद तेजस्वी के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है. इन हालातों में चौतरफा दबाव में घिरे लालू यादव भी नैतिक आधार पर तेजस्वी के खिलाफ कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

जबकि दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. लालू परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में सीएम नीतीश कुमार की चुप्पी किसी बड़े राजनीतिक भूचाल का संकेत दे रही है. नीतीश लालू के फैसले का इंतजार कर रहे हैं, ताकि उन्हें कोई कठोर फैसला न लेना पड़े और बिहार में महागठबंधन कायम रहे.

इस मामले में सूत्रों का कहना है कि लालू यादव अपने बड़े बेटे और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को उप मुख्यमंत्री बनाने का फैसला ले सकते हैं, वहीं पारिवारिक किसी आगामी परेशानी से निपटने के लिए लालू आरजेडी कोटे से वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी को भी डिप्टी सीएम बनाए जाने की भी सम्भावना है. उधर नीतीश कुमार ने ख़राब स्वास्थ्य का हवाला देकर सोमवार को होने वाला अपना साप्ताहिक लोकसंवाद कार्यक्रम स्थगित कर दिया है.

यह भी देखें

उप राष्ट्रपति चुनाव में भी अलग राह पर चलेंगे नीतीश कुमार ?

लालू पर नीतीश ने साधी चुप्पी, दोनों नेताओं ने बुलाई पार्टी नेताओं की बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -