'सपा की तरह टोपी पहनिए, लेफ्ट जैसे संगठन मजबूत कीजिए..', राजद कार्यकर्ताओं को लालू ने दिया मन्त्र

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने बुधवार पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि लेफ्ट पार्टी की तरह संगठन को मजबूत करें ताकि बूथ मजबूत हो सकें. लालू ने समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं के टोपी पहनने की मिसाल देते हुए कहा कि राजद नेता भी हरी टोपी लगाए या फिर गमछा रखें और अपने-अपने घर पर पार्टी का झंडा लगाएं. इसके साथ ही लालू यादव ने जातिगत जनगणना की मांग को धार देने के लिए पार्टी नेताओं से अपील की.  

राजद के दो दिवसीय ट्रेनिंग कैंप को दूसरे दिन ऑनलाइन तरीके से संबोधित करते हुए लालू प्रसाद यादव ने पार्टी संगठन को जमीनी स्तर सशक्त करने पर जोर दिया. राजद सुप्रीमो ने कार्यकर्ताओं, नेताओं, प्रखंड अध्यक्ष और जिला अध्यक्षों को संबोधित करते हुए बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की टिप्स दी. लालू ने कहा कि राजद का बिहार में इतना विशाल जनाधार है, मगर हमारे लोग पोलिंग बूथ पर मुस्तैदी नहीं दिखा पाते हैं. 

वामपंथी दलों की मिसाल देते हुए लालू ने कहा कि लेफ्ट पार्टियों का जनाधार राजद से बेहद कम है, किन्तु उनका संगठन कितना मजबूत है. लेफ्ट के नेता और कार्यकर्ताओं का बार-बार प्रशिक्षण शिविर लगाया जाता था, जिससे उन्हें प्रशिक्षित किया जाता था. हमारे यहां अब प्रशिक्षण शिविर आरंभ हुआ है, जिसे जारी रखिए. हमें वामपंथी दलों की तरह ही संगठन को मजबूत करना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि हमें बूथ स्तर पर हमें कार्यकर्ताओं को तैयार करना होगा, जो वक़्त और ताकत के साथ पार्टी के लिए काम कर सकें. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कदम पड़ते ही हुई फूलों की बारिश, रोड शो में उमड़ा लोगों का हुजूम

WHO का बड़ा बयान, कहा- दुनियाभर के 185 देशों में फैला डेल्टा वेरिएंट

आखिर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, ED, DRI सब सोए क्यों पड़े हैं: रणदीप सुरजेवाला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -